CM योगी का सख्त निर्देश- मंडलीय भ्रमण से लौटे मंत्री समूह की रिपोर्ट पर प्रभावी कार्रवाई करें अधिकारी

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 07:09 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंडलीय भ्रमण से लौट कर आए मंत्री समूह की रिपोर्ट पर प्रभावी कार्यवाही के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने कहा कि मंत्री समूह की रिपोर्ट सम्बंधित जनपदों के नोडल अधिकारियों को उपलब्ध करायी जाए, ताकि जन अपेक्षाओं के अनुरुप विकास कार्यों को गति दी जा सके। मंत्रियों ने जिन क्षेत्रों में सुधार की जरूरत बतायी है, उस पर अमल किया जाए।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में यहां आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में सभी 18 मंत्री समूहों के अध्यक्षों ने अपने प्रभार वाले मंडलों की जनपदवार स्थिति के बारे में जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने मंत्री समूहों के मंडलीय एवं जनपदीय भ्रमण कार्यक्रम की उपयोगिता के मद्देनजर भ्रमण कार्यक्रम को सतत् जारी रखने पर बल दिया। उन्होंने आमजन की समस्याओं के प्रति पूरी संवेदनशीलता बरतते हुए लोक शिकायतों का गुणवत्तापरक समाधान करने के निर्देश दिए।

बैठक में अवगत कराया गया कि मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मंत्री समूह द्वारा मंडलीय भ्रमण के दौरान मंडलीय समीक्षा बैठक कर विकास परियोजनाओं की अद्यतन स्थिति का जायजा लिया गया। मंत्री समूहों ने भ्रमण के दौरान ‘जन चौपाल' और ‘सहभोज' के अनुभवों को भी साझा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static