राजभर के बगावती सुर, शराबबंदी पर की CM योगी से लड़ाई की घोषणा

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 09:55 AM (IST)

बलियाः बीजेपी से नाराज चल रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने अपने बगावती सुर तेज कर दिए हैं। बलिया में बुधवार को राजभर ने शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री योगी से लड़ाई की घोषणा कर दी है।

उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई मुख्यमंत्री योगी से है। 20 तारीख से होने वाले आंदोलन में किसी भी दल ने उनका साथ नहीं दिया तो वे 2019 के लोकसभा चुनाव में महिलाओं से वोट के बहिष्कार की अपील करेंगे। राजभर ने रामायण के एक कांड का हवाला देते हुए खुद की तुलना लव-कुश से की। उन्होंने कहा कि लव-कुश की लड़ाई राम, लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न से सिद्धांत को लेकर हुई थी। वाल्मीकि ने हस्तक्षेप कर उनके बीच युद्ध को रोका था। हमारी लड़ाई मुख्यमंत्री से है। बीच में आकर फैसला अमित शाह कराएंगे।

उन्होंने कहा कि सदन में मैंने 16 बार शराबबंदी को लेकर आवाज उठाई, मगर योगी सरकार ने नहीं सुनी। मैं शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री से लड़ाई का ऐलान करता हूं। इसके साथ ही राजभर ने सभी क्षेत्रों में महिलाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण की मांग भी रखी। उन्होंने कहा कि 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण का विभाजन ही 2019 के लोकसभा चुनाव में जीत का ब्रह्मास्त्र साबित होगा। साथ ही प्रदेश में हो रही रेप की घटनाओं के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया।

उल्लेखनीय है कि राजभर पहले भी सीएम योगी पर निशाना साधते रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों एक बयान में योगी को सीएम बनाने के निर्णय पर सवाल खड़ा करते हुए कहा था कि भाजपा नेतृत्व ने तत्कालीन सांसद योगी को मुख्यमंत्री बनाकर 325 विधायकों की उपेक्षा की है। उन्होंने अधिकारियों द्वारा सुभासपा नेताओं की बात अनसुनी किए जाने पर भी नाराजगी जाहिर की थी। इसके अलावा वह कई अन्य मुद्दों को लेकर दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिले थे।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static