ATS के नवनिर्मित स्पॉट ट्रेनिंग सेंटर का ओपी सिंह ने किया उद्घाटन, पकड़े गए आतंकियों की दी जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jul 24, 2018 - 06:04 PM (IST)

लखनऊः लखनऊ में आतंकवाद रोधी दल (ATS) के नवनिर्मित स्पॉट ट्रेनिंग सेंटर ऑडिटोरियम का मंगलवार यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने उद्घाटन किया। जिसके बाद ओपी सिंह ने पकड़े गए आतंकियों के बारे में जानकारी दी। 

डीजीपी ने कहा कि यूपी एटीएस और पश्चिम बंगाल पुलिस की संयुक्त टीम ने एक कार्रवाई में बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन के 2 सदस्यों को ग्रेटर नोएडा से गिरफ्तार किया है। 7-8 महीने पहले 3 आतंकी देवबन्द से पकड़े थे। उनकी पूछताछ के दौरान ही आज पकड़े गए 2 आतंकियों को पता लगाया जा सका। 
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि दोनों की पहचान बांग्लादेश निवासी मुशर्रफ उर्फ मूसा तथा रुबेल अहमद के रूप में हुई है। दोनों को ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाने से गिरफ्तार किया गया है। हमें बंगाल पुलिस से भी सूचना मिली कि 2 आतंकी यूपी में रह रहे हैं। इस पर सख्त कार्रवाई करते हुए एटीएस और बंगाल पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन किया और 2 आतंकियों को पकड़ा।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल पुलिस इन्हें पूछताछ के लिए रिमांड पर ले जाएगी। वहीं एटीएस की टीम भी पुलिस के साथ जा रही है। आगे की सारी बातें पूछताछ से पता चलेंगी, जब तक इंटेरोगेशन पूरी नहीं हो जाती तब तक ये कहना बड़ा मुश्किल है कि कौन-कौन से टेररिस्ट ऑपरेशन में शामिल हैं। उन्होंने बताया कि अभी आतंकियों से कुछ बरामदगी नहीं हुई है। 
PunjabKesari
बता दें कि ATS का नवनिर्मित स्पॉट ऑडिटोरियम का मुख्यालय नादरगंज में बनाया गया है। यहां यूपी एटीएस के विशेष स्पॉट दस्ते की ट्रेनिंग होगी। ट्रेनिंग पूरा होने के बाद यूपी में स्पेशल पुलिस ऑपेशन की 9 टीमें तैनात की जाएंगी। जोकि आतंकी हमलों और विशेष ऑपरेशन के लिए हर वक्त तैयार रहेंगी। इस टीम के तैयार होने के बाद यूपी पुलिस का कद और भी बढ़ जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static