बेजुबान जानवर की पिटाई का विरोध करना महिला व संगठन के लोगों को पड़ा महंगा, दबंगों ने जमकर पीटा

punjabkesari.in Monday, Oct 31, 2022 - 10:10 AM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक महिला समाजसेवी को बेजुबान जानवर की पिटाई का विरोध करना महंगा पड़ गया। यहां समाजसेवी महिला और उसके सहयोगियों को कुछ दबंगों ने लाठी-डंडों और ईंट पत्थर से जमकर पीटा। इतना ही नहीं दबंगों ने संस्था की महिला का चप्पल दिखाते हुए मारने की धमकी भी दे डाली। अब इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 

जानकारी मुताबिक पूरा मामला कानपुर के बाबू पुरवा थाना क्षेत्र इलाके का है। जहां ‘उम्मीद एक किरण’ संस्था की सदस्य सोनाली, क्षेत्र के बेजुबान जानवरों को खाना-पानी और इलाज करने का काम करती है। बीती देर रात वो अपने घर के पास एक पार्क में मौजूद थी। इसी दौरान वहां मौजूद कुछ दबंग पार्क में मौजूद बेजुबान जानवर की डंडे से पिटाई करने लगे। जब समाजसेवी महिला ने दबंगों की इस बात का विरोध किया तो दबंग महिला को भी डंडा दिखाकर धमकाने लगे। महिला ने तुरंत इस बात की सूचना अपनी संस्था के लोगों को दी। 

सूचना मिलने के तुरंत बाद ‘उम्मीद एक किरण’ संस्था के सदस्य मौके पर पहुंचे और दबंग युवक से बातचीत करने लगे।  इसके बाद अचानक से दबंग ने अपने साथियों के साथ मिलकर संगठन के सदस्यों पर लाठी डंडों पीटना शुरु कर दिया। इसी दौरान किसी ने हंगामे की सूचना पुलिस को दे दी। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने दबंगों पर कार्रवाई करने की जगह समाजसेवी संगठन के ही सदस्यों को थाने ले आई। जिसके बाद अब पुलिस की कार्रवाई पर भी सवाल उठने लगे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static