किसान आंदोलन के बहाने राजनीतिक रोटियां सेंक रहा है विपक्ष: केशव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 15, 2020 - 05:05 PM (IST)

वाराणसी: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को यहां कहा है कि नये कृषि कानूनों से देश के हर किसान की तरक्की होगी लेकिन विपक्षी दलों के नेता अपने राजनीतिक लाभ के लिए अन्नदाताओं के बीच भ्रम फैलाकर उनका इस्तेमाल केंद्र सरकार पर हमले के लिए कर रहे हैं। इसी वजह से विवाद पैदा किया जा रहा है।       

कृषि कानूनों के समर्थन में जंसा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा आयोजित एक किसान सम्मेलन में भाग लेने आये मौर्य ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी दलों का रवैया किसान विरोधी है और सरकार पर हमले के लिए उनका इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश के हर स्तर के किसानों की चिंता है। यही वजह है कि उन्होंने एक साथ तीन नये कानून लाकर किसानों के लिए तरक्की के द्वार खोल दिये हैं। दूसरी तरफ विपक्षी दलों का किसान विरोधी रवैया एक बार फिर देखने को मिल रहा है, जो किसानों के आंदोलन के बहाने राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं।       

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि देश के ज्यादातर किसान नये कृषि कानूनों से खुश हैं लेकिन विपक्ष उन्हें गलत जानकारियां देकर बहकाने में जुटा हुआ है। यही वजह है कि वे दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं।'' उप मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन किसानों को कानून से कोई आपत्ति है, उनका पक्ष सुनने और उसका हल निकालने के लिए सरकार तैयार है लेकिन दिक्कत यह है कि विपक्षी दलों के नेता अपने स्वार्थ के कारण बहुत से किसानों को भ्रम में डाले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसका पर्दाफ़ाश होना शुरू हो गया तथा जल्दी ही सभी किसानों को सच्चाई का पता चल जाएगा।

मौर्य ने कहा कि आश्चर्य की बात यह है कि जो विपक्षी दल आज नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, वे सत्ता में रहते हुए इसका खुलकर समर्थन कर रहे थे तथा इसे किसानों की तरक्की के लिए इसे जरूरी मानते थे। उन्होंने प्रदर्शनकारी किसानों से अपने हितों का ध्यान रखते हुए आंदोलन तत्काल समाप्त करने की भी अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static