गैंगरेप पीड़िता की मौत पर गरजा विपक्ष, अखिलेश ने कहा- असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची

punjabkesari.in Tuesday, Sep 29, 2020 - 01:49 PM (IST)

लखनऊ: पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हाथरस में दरिंदगी की शिकार दलित लड़की ने करीब 15 दिनों तक जिंदगी की जंग लड़ने के बाद दुनिया को अलविदा कर दिया। समाज को शर्मसार करने वाली इस घटना के बाद योगी सरकार को निशाने पर लेने वाले विपक्ष ने आरोपियों को जल्द कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की है।

PunjabKesari

सपा अध्यक्ष ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘‘ हाथरस की गैंग रेप एवं दरिंदगी की शिकार एक बेबस दलित बेटी ने आख़रिकार दम तोड़ दिया। नम आँखों से पु्ष्पांजलि। आज की असंवेदनशील सत्ता से अब कोई उम्मीद नहीं बची।''

PunjabKesari
वहीं सुभासपा संस्थापक ओमप्रकाश राजभर ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि, ‘‘हाथरस गैंगरेप पीड़िता दलित युवती की सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान निधन की खबर अत्यंत दु:खद है। मेरी पूरी संवेदना पीड़तिा के परिजनों के साथ है। उ.प्र.में कानून व्यवस्था पूरी तरह खत्म हो चुकी है। पिछड़े, दलित वंचित वर्गों के साथ जुल्म और अन्याय बढ़ता जा रहा है।'' उन्होंने लिखा ‘‘ अब हिंदुओ के ठेकेदारों की आवाज़ मुह से नही निकलेगी क्योंकि यह दलित हिन्दू थी इस लिए सभी हिन्दू के ठेकेदार मौन धारण किये हुए है। यूपी सरकार एक विशेष वर्ग के हित में काम कर रही है। उसको आम जनता के हितों से कोई सरोकार नहीं है। योगी जी दोषियों के खिलाफ जल्द सज़ा सुनिश्चित करें।


PunjabKesari


बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि, "यूपी के हाथरस में गैंगरेप के बाद दलित पीड़िता की आज हुई मौत की खबर अति-दु:खद। सरकार पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करे व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर अपराधियों को जल्द सजा सुनिश्चित करे, बीएसपी की यह माँग।"

PunjabKesari

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि, "हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है। यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है। अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। योगी जी उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।"

गौरतलब है कि हाथरस में गैंगरेप की शिकार हुई दलित युवती ने सफदरजंग हॉस्पिटल में सुबह 3 बजे दम तोड़ दिया है। जिले के चंदपा क्षेत्र में 14 सितम्बर को सामूहिक बलात्कार की शिकार पीड़िता की दरिंदो ने रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी और जीभ काट दी थी। अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कालेज से उसे गंभीर हालत में दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। इस मामले में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उधर लापरवाही बरतने के आरोप में कोतवाली इंचार्ज को लाइन हाजिर किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static