नवरात्रि में स्विगी से मंगाया पनीर रोल, आया चिकन… 23 साल का तप टूटा; सपा नेता ने जताई नाराजगी
punjabkesari.in Sunday, Sep 28, 2025 - 03:05 AM (IST)

Jaunpur News: उत्तर प्रदेश के जौनपुर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाओं की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। नवरात्रि जैसे पवित्र पर्व के दौरान एक शुद्ध शाकाहारी ग्राहक को वेज रोल की जगह चिकन रोल भेज दिया गया। यह गलती स्विगी ऐप और स्थानीय रेस्टोरेंट तंदूरी दरबार की बताई जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, समाजवादी पार्टी से जुड़े मजदूर सभा के राष्ट्रीय महासचिव अमित यादव ने स्विगी ऐप के माध्यम से दो पनीर रोल का ऑर्डर किया था। लेकिन डिलीवरी मिलने पर उन्होंने पाया कि एक रोल चिकन का था।
ऑर्डर में हुई बड़ी चूक
यह घटना जौनपुर के लाइनबाजार थाना क्षेत्र स्थित हुसैनाबाद इलाके की है। अमित यादव ने बताया कि शुक्रवार को उनके बेटे अरिहंत के कहने पर उन्होंने दो पनीर रोल मंगवाए थे। ऑर्डर मिलने के बाद जब उन्होंने पैकेट खोला तो उसमें एक पनीर और एक चिकन रोल निकला। अमित ने दुख जताते हुए बताया कि उन्होंने 23 साल पहले मां की इच्छा पर मांसाहार का त्याग कर दिया था और अब पूरा परिवार सात्विक जीवन जी रहा है। इस गलती ने उनकी वर्षों की आस्था को गहरी ठेस पहुंचाई है।
आस्था के साथ खिलवाड़
अमित यादव ने इस लापरवाही पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि नवरात्रि जैसे पवित्र समय में ऐसी गलती न केवल उपभोक्ता अधिकारों का हनन है बल्कि धार्मिक भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ है। उनका कहना है कि जब सड़कों से अंडा और मांसाहारी खाद्य पदार्थों के ठेले तक हटवा दिए जाते हैं, तो बड़े रेस्टोरेंट और फूड डिलीवरी कंपनियों को भी जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।
उपभोक्ता फोरम में दर्ज की गई शिकायत
घटना के बाद अमित ने उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई है। वहीं, स्विगी की ओर से केवल एक रोल की राशि वापस की गई है और कंपनी ने खेद व्यक्त करते हुए भविष्य में ऐसी गलती न दोहराने का आश्वासन दिया है।