कानपुर: कोरोना योद्धाओं पर हमले को लेकर CM सख्त, रासुका और गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई के दिए आदेश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 29, 2020 - 07:52 PM (IST)

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों के खिलाफ सीएम योगी सख्त नजर आए। उन्होंने आरोपियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया है। इस घटना पर तुरंत सज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वालों की जल्द पहचान की जाए। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी अधिनियम और आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत केस दर्ज किया जाए। इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) और गैंगस्ट एक्ट के तहत सख्त कार्रवाई की जाए।
PunjabKesari
जानकारी मुताबिक कानपुर के बजरिया थाना क्षेत्र में एक हॉटस्पॉट इलाके से पुलिस और मेडिकल की टीम 9 लोगों को क्वारंटाइन करने के लिए लाने गई थी। इसी दौरान मोहल्ले के लोग भड़क गए और पथराव शुरू कर दिया। इलाके के सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए। मामले की जानकारी मिलते ही सीसामऊ सीओ तीन थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तनाव को देखते हुए पीएसी को भी बुलाया। पुलिस ने लाठी पटककर भीड़ को खदेड़ा तब जाकर माहौल शांत हो सका।
PunjabKesari
आक्रोशित भीड़ ने थानेदार और फोर्स पर किया पथराव
सीसामऊ सीओ त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि बजरिया के जुगियाना मोहल्ले में एक केस कोरोना पॉजिटिव आया है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बुधवार दोपहर को उनके परिवार के 9 लोगों को क्वारंटाइन कराने के लिए लेने गई थी। स्वास्थ्य विभाग के टीम के निकलते ही भीड़ ने मेडिकल टीम और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने मेडिकल टीम को वहां से किसी तरह सुरक्षित निकाल दिया। इससे आक्रोशित भीड़ ने थानेदार और फोर्स पर पथराव शुरू कर दिया।

फोर्स के पहुंचते ही भीड़ घरों में छिप गई
वहीं एसपी पश्चिम डॉ अनिल कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की टीम नौ लोगों को क्वारंटाइन के लिए लेने गई थी। इसी बीच भीड़ ने पथराव और हंगामा शुरू कर दिया, लेकिन पुलिस ने मेडिकल टीम को वहां से सुरक्षित निकला दिया। इसके बाद भीड़ ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। फोर्स के पहुंचते ही भीड़ घरों में छिप गई।  इन सभी के खिलाफ हंगामा, बवाल के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने की एफआईआर दर्ज की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static