परमहंस दास ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, कहा- भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें, वर्ना इच्छा मृत्यु की अनुमति दें

punjabkesari.in Tuesday, Dec 01, 2020 - 05:31 PM (IST)

अयोध्या: मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में प्रसिद्ध पीठ तपस्वी छावनी रामघाट के महंत परमहंस दास ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर कहा है कि भारत को हिन्दू राष्ट्र घोषित करें अन्यथा इच्छा मृत्यु की अनुमति दें। 

PunjabKesari
तपस्वी छावनी रामघाट के महंत परमहंस दास ने अपने जन्मदिवस पर सात सूत्रीय मांगो को लेकर राष्ट्रपति को पत्र लिखा है। साथ ही मांगे न पूरी होने पर इच्छा मृत्यु की मांग की है। दास ने जनसंख्या नियंत्रण कानून, समान नागरिक संहिता, भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने, बेटियों की मुफ्त शिक्षा, गोवंश को राष्ट्रीय धरोहर, रामचरितमानस को राष्ट्रीय ग्रंथ घोषित करने, योग्यता के आधार पर बेरोजगारों को नौकरी देने की मांग को लेकर एक पत्र राष्ट्रपति को भेजा है। परमहंस ने कहा कि अगर सरकार हमारी मांगे पूरी नहीं करती तो हमें इच्छा मृत्यु की अनुमति दे दे।

गौरतलब है कि हिंदू राष्ट्र की मांग को लेकर हाल ही में परमहंसदास आमरण-अनशन पर बैठे थे। जिनका अनशन गृहमंत्री अमित शाह के निजी सचिव से फोन पर बातचीत के बाद टूटा था। इससे पहले वह भव्य राममंदिर निर्माण के लिए भी 12 दिनों तक आमरण-अनशन कर चुके हैं। साथ ही आत्मदाह की घोषणा कर भी सुर्खियों में आ गये थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static