यात्रियों ने लगाया GRP के सिपाहियों पर पिटाई कर पैसे छीनने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 12:27 PM (IST)

शाहजहांपुर: रेलवे स्टेशन पर तैनात जीआरपी पुलिस वैसे तो यात्रियों की सुरक्षा के लिए होती है लेकिन यूपी के शाहजहांपुर की जीआरपी पर यात्रियों के साथ गुंडई करने का आरोप लगा है। पीड़ित की मानें तो प्लेटफॉर्म नम्बर तीन पर तैनात जीआरपी के तीन सिपाहियों ने ट्रेन के एसी कोच से उतरे दो व्यापारियों को जबरन पकड़ कर अपने प्राईवेट रुम पर ले गए और वहां कमरे में बन्द करके उनकी डन्डे से बुरी तरीके से पिटाई की। फ़िर उनकी जेब से पैसे निकाल कर उन्हें भगा दिया। जीआरपी के ट्विटर पर पीड़ित यात्री द्वारा उच्च अधिकारियों से शिकायत के बाद लखनऊ से सीओ जीआरपी जांच के लिये शाहजहांपुर पहुंचे जहां उन्होंने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।
PunjabKesari
बता दें कि मामला शाहजहांपुर की रेलवे स्टेशन का है। जहां पर जीआरपी में तैनात तीन सिपाहियों पर ट्रेन से उतरे दो यात्रियों को पीटने का आरोप लगा है। जलालाबाद तहसील के रहने बाले आनन्द और उसके एक साथी ने बताया कि वो दोनो व्यापारी हैं जो घी का व्यापर करते हैं। शनिवार यानि कल वो दोनों यात्री अवध आसाम (गुवाहटी) एक्सप्रेस से यात्रा करके शाहजहांपुर रेलवे स्टेशन पर एसी कोच से उतरे थे। प्लेटफार्म नम्बर तीन पर ड्यूटी कर रहे जीआरपी के तीन सिपाहियों ने उन्हें पकड़ लिया और कहा कि तुम्हारे कपडे तो गंदे हैं और तुम एसी कोच से उतरे हो लगता है तुम स्मैक के तस्कर हो। जिसके बाद तीनों सिपाहियों ने उन दोनों यात्रियों को जबरन पकड़कर अपने प्राईवेट रुम पर ले गए जहां कमरे में बन्द करके सिपाहियों ने दोनों यात्रियों की डन्डे से जमकर पिटाई की।
PunjabKesari
वहीं यात्री पीड़ित आनन्द ने बताया कि पुलिस के तीनो सिपाहियों ने उनकी जेब से सभी पैसे निकाल लिये और उन्हें फर्जी मुकदमे में फसाने की धमकी देते हुए बमुश्किल छोड़ा। जिसके बाद दोनों यात्रियों ने जीआरपी के एसपी को ट्विटर पर ट्विट करके तीनों सिपाहियों की शिकायत की।
PunjabKesari
सीओ जीआरपी कृष्ण कान्त शुक्ला ने बताया कि दोनों यात्रियों द्वारा जीआरपी के उच्च अधिकारियों से ट्विटर हेन्डल पर तीनों सिपाहियों की शिकायत का मामला संज्ञान में आया है। जिसके लिए मै खुद लखनऊ से चलकर शाहजहांपुर के लिए आया हूं। पूरे मामले की जांच के लिए आरोपी तीनों सिपाहियों से पूछताछ की जा रही है।  उन्होंने बताया कि पीड़ितों से तहरीर के आधार पर जांच की जाएगी। जांच में जो तथ्य निकलकर सामने आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी। किसी भी परिस्थित में किसी को निराश नहीं किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static