PFI नेता अब्दुल माजिद को STF ने किया गिरफ्तार, मुस्लिम युवाओं को भड़काने का आरोप

punjabkesari.in Monday, Sep 26, 2022 - 03:29 PM (IST)

​​​लखनऊ: इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के शक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए)  इसके विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में राजधानी लखनऊ से एसटीएफ की टीम ने पीएफआई से संबंध रखने वाले लखनऊ के काकोरी निवासी अब्दुल माजिद को विभूतिखण्ड बस अड्डे से गिरफ्तार किया है।

सूत्रों की मानें तो आरोपी अब्दुल माजिद शहर छोड़कर भागने की फिराक में था। पीएफआई नेता अब्दुल माजिद पहले भी जेल जा चुका है। उसके पास से दो मोबाइल व इलेक्ट्रानिक सामान बरामद किया गया। अब्दुल माजिद पीएफआई नेता मोहम्मद वसीम का खास है। आरोपी मुस्लिम युवाओं को भड़का  पीएफआई का नेटवर्क बढ़ा रहा था। फिलहाल एसटीएफ और लखनऊ पुलिस की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि पीएफआई से जुड़े विभिन्न ठिकानों की तलाशी के दौरान आठ लोगों को शक के आधार पर हिरासत में लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एटीएस और एसटीएफ की टीमों ने उत्तर प्रदेश में लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर पीएफआई के ठिकानों की तलाशी एवं छापेमारी का अभियान देर रात शुरु कर दिया था। यह अभियान अभी भी जारी है।      

गौरतलब है कि बुधवार को आठ संदिग्धों को पकड़ा, उनसे पूछताछ की गई। पकड़े गये लोगों में दो लखनऊ से, दो वाराणसी से ओर एक बहराईच से शामिल हैं। इनमें एक संदिग्ध लखनऊ की इंदिरा नगर कॉलेनी से पकड़ा गया है।  सूत्रों ने बताया कि इसी तरह की कार्रवाई वाराणसी, लखनऊ और बहराइच के अलावा राज्य के अन्य शहरों में भी की गयी है। हालांकि इस बारे में पुलिस महकमे की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। इस कार्रवाई से संगठन में हड़कंप मचा हुआ है। देश के कई राज्यों से संदिग्ध आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई विभिन्न जिलों में एनआईए छापेमारी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static