देशद्रोह के आरोप में बंद PFI सदस्य कप्पन ने कोर्ट में दी अर्जी, कहा-  JRF परीक्षा में शामिल होने की दें अनुमति

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 08:27 AM (IST)

मथुराः उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्ष की लड़की के साथ हुए गैंगरेप के बाद देशद्रोह के आरोप में पकड़े गए चार युवकों में से एक केरल निवासी कप्पन सिद्दीकी ने मथुरा की एक अदालत से विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा संचालित जेआरएफ परीक्षा में शामिल होने की अनुमति मांगी है।

सिद्दीकी के अधिवक्ता मधुबन दत्त चतुर्वेदी ने बताया,‘‘ केरल के मल्लपुरम निवासी पत्रकार कप्पन सिद्दीकी ने जेआरएफ परीक्षा में शामिल होने के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अंजू राजपूत की अदालत में अर्जी दाखिल की है। उन्हें यह परीक्षा पांच नवंबर को लखनऊ में देनी है।'' चतुर्वेदी के अनुसार न्यायाधीश ने कप्पन के संबंध में पुलिस से परीक्षा संबंधी जानकारी पर एक रिपोर्ट दो नवंबर तक देने के निर्देश दिए हैं और अदालत इस मामले पर उसी दिन फैसला सुनाएगी।

गौरतलब है कि पेशे से पत्रकार कप्पन सिद्दीकी को भी दिल्ली से हाथरस जाते समय तीन अन्य सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया गया था। इन सभी पर देशद्रोह एवं दंगा भड़काने का प्रयास करने तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया था। चारों वर्तमान में मथुरा जिला कारागार में निरुद्ध है। इनमें से तीन अन्य युवक अपनी जमानत की अर्जी दाखिल कर चुके हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static