PM Awas Yojana: सांसद मेनका गांधी ने 2411 लाभार्थियों को बांटे पीएम आवास, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ एटीएम का भी किया शुभारंभ

punjabkesari.in Thursday, Dec 29, 2022 - 08:54 PM (IST)

सुलतानपुर, PM Awas Yojana: उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में आज पूर्व केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर से सांसद मेनका गांधी ने कादीपुर, अखंडनगर व दोस्तपुर विकासखंड में प्रधानमंत्री आवास योजना के 2411 लाभार्थियों को आवास स्वीकृत प्रमाण पत्र का वितरण किया। अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे के दूसरे दिन गांधी ने कादीपुर से विधायक राजेश गौतम के साथ अखंडनगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिले के पहले हेल्थ एटीएम का भी शुभारंभ किया। इसके पूर्व अपने निवास पर आयोजित जनता दर्शन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में फरियादियों की शिकायतों का निस्तारण किया। जिसके बाद उन्होंने गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर गुरुद्वारे में मत्था टेका।
PunjabKesari
सांसद ने बताया कि अदालत के फैसले के बाद प्रदेश सरकार ने तुरन्त निकाय चुनाव में पिछड़े वर्ग के लोगों को प्रतिनिधित्व व न्याय दिलाने के लिए आयोग का गठन कर लिया है। प्रदेश की योगी सरकार के इस कदम का सांसद ने स्वागत किया है। गुरु गोविंद सिंह की जयंती पर सरकार के द्वारा वीर बाल दिवस, स्कूलों में गुरु गोविंद सिंह के जीवन से जुड़ी घटनाओं को किताबों के सेलेबस में शामिल करने व अवकाश घोषित किए जाने के निर्णय का भी सांसद ने स्वागत किया है।       
PunjabKesari
गांधी ने बताया कि उन्होंने जीवन में पहली बार हेल्थ एटीएम देखा है उन्हें बड़ी खुशी है,ग्रामीणों के इलाज के लिए यह मददगार साबित होगा। गांधी ने बताया कि सुल्तानपुर जनपद में डेढ़ लाख आवासों का वितरण किया जाना था अब तक 99000 आवासों का वितरण किया जा चुका है,शेष आवास 31 मार्च के पूर्व वितरित कर दिए जाएं। गांधी ने कादीपुर के अलीपुर कापा में पूर्व मंडल अध्यक्ष राम आसरे तिवारी के आवास पर प्रबुद्धजनों से संवाद व दोस्तपुर नगर पंचायत में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जैसे पहले सरपंच लोग गांव के लड़ाई और विवादों को निपटारा करते थे वैसे आज प्रधानों व अन्य जनप्रतिनिधियों को यह काम करना चाहिए, जिससे गांव का माहौल अच्छा बनेगा।

'मैं रिश्वत व भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करती हूं'
उन्होंने कहा‘‘ सुल्तानपुर मेरा घर है और हम चाहते हैं घर चमके इसके लिए आपसी विवाद व लड़ाईया खत्म करनी होगी। एससीएसटी एक्ट निर्दोषों पर लगे यह मैं बर्दाश्त नहीं करती हूं। जो भी मेरे पास आता है मैं सबकी समस्या का समाधान करती हूं। अब तक उन्होंने एक लाख लोगों की समस्याओं का समाधान कराया है। मैं रिश्वत व भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करती हूं। उन्होंने पीएम आवास के लाभार्थियों को बताया कि आपके पास अगर मोटरसाइकिल होगी तो अपात्र हो जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी धर्मेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि केंद्र व प्रदेश सरकार की हेल्थ एटीएम लगाने की योजना जिले के समस्त स्वास्थ्य केंद्रों पर है। इस हेल्थ एटीएम में मरीजों की 59 जांचें एक साथ हो जाएंगी।      

सांसद मीडिया प्रभारी विजय सिंह रघुवंशी ने बताया गांधी 30 दिसंबर शुक्रवार को अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों की पुस्तक का विमोचन जिला पंचायत कार्यालय सभागार में 10:30 बजे करेंगी। तत्पश्चात 11:00 बजे विकास भवन सभागार में जिला सतकर्ता एवं निगरानी समिति की बैठक में केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा करेंगी। गांधी गणपति कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित नारी सुरक्षा व मिशन साहसिक कार्यक्रम के समापन समारोह में शामिल होंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static