PM आवास फर्जीवाड़ा: अपात्रों से होगी वसूली, अधिकारियों पर भी होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 08:46 PM (IST)

फरीदपुर: नगर पालिका परिषद की सीमा में आवासीय भूखंड दिखाकर मकान डूडा से स्वीकृत कराने के मामले में सभासद समेत कई अधिकारियों की गर्दन फंसना तय है। डूडा अधिकारी ने बताया भूता ब्लॉक के मगरासा ग्राम निवासी रीना देवी, पुष्पा देवी, नीरज कुमार, एवं सोनवती को नोटिस जारी किया गया है। जांच में अपात्र पाए जाने पर सभी से धनराशि की वसुली जुर्माने सहित होगी। साथ - ही दोषी पाए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ डूडा सख्त कार्रवाई करेगा।

नियमों के विपरीत आवास का निर्माण की मिली थी शिकायत
अभिषेक सिंह निवासी लाइन पर फरीदपुर ने प्रमुख सचिव, नगर विकास लखनऊ से पीएम आवास योजना शहरी में नगर पालिका परिषद के सदस्य अमरपाल मौर्य ने अपने रिश्तेदारों को निजी लाभ दिलाने के लिए वॉर्ड संख्या 9 एवं 13 लाइन पार निवासी दिखाकर नियमों के विपरीत आवास का निर्माण मगरसा गांव में किए जाने की शिकायत की थीं।

प्रधानमंत्री आवास योजना

शिकायतकर्ता ने दी ये जानकारी
शिकायतकर्ता ने बताया पीएम आवास योजना के तहत शहरी सीमा में आवास बनाने के लिए ढाई लाख दिए जाते है, जिसका प्रदीप प्रजापति नगर के तमाम सभासद सदस्य से मिलकर अपात्र लोगों को लाभ दिलवाते है। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि वॉर्ड संख्या 6 के सभासद राजकुमार के साथ मिलकर प्रदीप बाबू ने तमाम परिवारों को धनराशि आवंटित करा चुके हैं। जो पहले से ही पक्के मकान में रह रहे हैं। मनोहर लाल राठौर, विनीत राठौर जो की जमीन और जायदाद के मालिक हैं विनीत की पत्नी पार्वती और शशि बाला के नाम पर प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराया गया जो कि पहले से बने हुए मकान में पिलर खड़े करके पुराने लिंटर को जोड़कर सरकारी पैसा को गलत ढंग से प्राप्त कर लिया। दोनों भाई प्रेमपाल और सोनपाल की पत्नी अर्चना और सुमन रामाधार सिंह ने अपनी पत्नी भुवनेश्वरी देवी अपने इकलौते बेटे पवन सिंह की पत्नी के नाम आवेदन किया। रामाधार को भी डबल लाभ दिया गया जो कि पहले से पक्के मकान में रह रहे हैं। मामला खुलने के बाद हड़कंप मच गया है यह भी कहा जा रहा है कि घोटाला बहुत बड़ा हो सकता है।

अपात्र पाए जाने वालों से पहले रिकवरी होगीः एसडीएम
डूडा अधिकारी हितेश पाठक ने बताया कि पक्ष जानकर अपात्र पाए जाने पर उनसे वसूली की जाएगी, साथ ही मामले में संलिप्त कर्मचारियों पर भी कार्रवाई होगी।वहीं एसडीएम निधि डोडवाल ने बताया कि जांच करा कर नियमानुसार कार्रवाई कराई जाएगी। अपात्र पाए जाने वालों से पहले रिकवरी होगी और कार्रवाई भी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static