देव दीपावली: राजघाट पर PM मोदी ने किया दीपदान, 15 लाख दीपों से जगमग हुए काशी के 84 घाट

punjabkesari.in Monday, Nov 30, 2020 - 07:12 PM (IST)

वाराणसी: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी नगरी पहुंचकर बाबा विश्वनाथ की महापूजा कर आर्शीवाद प्राप्त किया। मंत्र उच्चारण के बीच विधि विधान से पीएम ने शिव बाबा की पूजा की। सीएम योगी भी पूजा में मौजूद थे। 
PunjabKesari
काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के बाद पीएम मोदी मंदिर कॉरिडोर प्रोजेक्ट का जायजा लिया। जिसके बाद पीएम मोदी और सीएम योगी अलकनंदा क्रूज में बैठकर कर राजघाट की सैर कर रहे हैं। राजघाट पहुंच कर पीएम मोदी दीपदान कर देव दीपावली की शुरुआत करेंगे। गंगा नदी के दोनों किनारों पर 15 लाख दीप जलाकर इसे भव्य बनाया जाएगा। 
PunjabKesari
वाराणसी के 84 घाटों पर 15 लाख दीये जलाए जाएंगे। 
PunjabKesari
PunjabKesari

PunjabKesari

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पर दीपदान किया। इसके बाद काशी के 84 घाट 15 लाख दीपों से जगमग हो गए। दीपों की प्रकाशगति से काशी दुल्हन की तरह सज गई है।
PunjabKesari

इस बीच अद्भुत, अलौकिक, अतुलनीय काशी दिख रही है।
PunjabKesari

राजघाट पर दीपदान के बाद अपने संबोधन में मोदी ने मां गंगा और अन्नपूर्णा की जय-जयकार की। उन्होंने कहा कि काशी की गलियां ऊर्जा से भरी है। काशी आज भी जीवंत है।

PunjabKesari
काशी दुल्हन की तरह सजी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि काशी आज प्रकाश पर्व का उत्सव मना रहा है। काशी चंद्रमा की तरह चमक रही है। मां गंगा का जल भी निर्मल हो रहा है।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि मंदिरों और परिक्रमा पथों को सुधारा जा रहा है।

PunjabKesari
इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे लिए विरासत का मतलब है देश की धरोहर। जबकि कुछ लोगों के लिए विरासत का मतलब होता है, अपना परिवार और अपने परिवार का नाम। हमारे लिए विरासत का मतलब है हमारी संस्कृति, हमारी आस्था, हमारे मूल्य। उनके लिए विरासत का मतलब है अपनी प्रतिमाएं लगवाना, अपने परिवार की तस्वीरें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static