वाराणसी में चुनावी सभा को PM ने किया संबोधित, कहा- परिवारवादियों को देश से नहीं है कोई मतलब

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 03:07 PM (IST)

वाराणसी: पीएम मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनावी जन सभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा 21वीं सदी का ये तीसरा दशक पूरी दुनिया के लिए नई चुनौतियां, अभूतपूर्व संकट लेकर आया है।लेकिन भारत ने तय किया है कि इस अभूतपूर्व संकट और चुनौतियों को हम अवसर में बदलेंगे। ये संकल्प सिर्फ मेरा नहीं है, ये हिंदुस्तान के 130 करोड़ नागरिकों का है, आप सभी का है। उन्होंने सपा प्रमुख पर हमला बोलते हुए कहा परिवारवादियों को देश से को मतलब है नहीं है उन्हे सिर्फ अपने परिवार से मतलब है। पूरा उत्तर प्रदेश एकजुट होकर कह रहा है कि आएगी तो भाजपा ही, आएंगे तो योगी ही।  

 घोर परिवारवादी संकट में भी ढूंढते हैं राजनीतिक हित
उन्होंने कहा कि वाराणसी को देख कर पूरे पूर्वांचल में विकास के प्रति विश्वास पैदा हो रहा है। हमारे गांवों की एक शक्ति ये भी है कि जब संकट आता है तब हर कोई गिले शिकवे भुलाकर एकजुट हो जाता है। पीएम ने कहा कि लेकिन देश के सामने कोई चुनौती आती है तो ये घोर परिवारवादी इसमें भी राजनीतिक हित ढूंढते रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज हिंदुस्तान के हर कोने में, इस चुनाव में भी मैं जहां-जहां गया हूं, वहां-वहां माताओं-बहनों ने जो आशीर्वाद दिया है वो एक प्रकार से माताएं-बहनें मेरा रक्षा कवच बनी हुई हैं। हमारी बहन बेटियों की रक्षा-सुरक्षा पहले भी डबल इंजन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता रही है और आगे भी रहेगी।

वाराणसी में सब गुरु हैं कोई नहीं है चेला: मोदी 
उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। पीएम ने कहा परिवारवादियों को हराना ही होगा। वाराणसी में सब गुरु हैं कोई चेला नहीं है।  पीएम ने कहा कि कैंसर जैसी भयानक बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली, मुंबई नहीं जाना पड़ता है। भाजपा सरकार विकास के नाम पर वोट मांग रही है। ये चुनाव जनता लड़ रही है। उन्होंने कहा कि परिवारवादियों को देश से नहीं है मतलब सिर्फ परिवार का विकास से है। उन्होंने कहा गांगा मां पहले से स्वच्छ हुई हैं। जो यूपी की सेवा कर रहें है वो दोबारा आंएगे। हर गरीब को  शौचालय दिया गया। 10 मार्च के बाद हर गरीब को पक्का मकान दिया जाएगा। 10 मार्च के बाद गरीब को गैस कनेक्शन देने का काम और तेज होगा। रोजगार देने का भी काम होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static