UP GIS-23 में बोले PM मोदी- पहले बीमारू राज्य कहा जाने वाला UP अब सुशासन के लिए जाना जाता है

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 03:37 PM (IST)

लखनऊ : उत्तर प्रदेश ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट Uttar Pradesh Global Investors Summit को आज संबोधित addressed करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले बीमारू राज्य Bimaru State के तौर पर जाना जाने वाला प्रदेश अब सुशासन के लिए पहचाना जाता है। बता दें कि खराब आर्थिक प्रदर्शन वाले राज्यों को बीमारू कहा जाता है। बीमारू शब्द भारत के चार राज्यों बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के अंग्रेजी नाम के पहले अक्षर से गढ़ा गया शब्द है।

PunjabKesari

उत्तर प्रदेश आज एक उम्मीद बन चुका है
प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 का उद्घाटन करने के बाद कहा कि उत्तर प्रदेश आज एक उम्मीद बन चुका है। उन्होंने कहा कि भारत अगर आज दुनिया के लिए उज्ज्वल बिन्दु है तो उत्तर प्रदेश भारत के विकास को गति देने वाला है। आज श्री अन्न के नाम से जाने जाने वाले भारत के मोटे अनाज को देशभर में प्रोत्साहित किया जा रहा है। पहले उत्तर प्रदेश को बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था लेकिन अब इसकी पहचान बेहतर कानून व्यवस्था, शांति और स्थिरता के लिए है।

PunjabKesari

ग्लोबल ट्रेड शो' और इन्वेस्ट यूपी 2.0 की भी शुरुआत की
प्रधानमंत्री मोदी ने समिट को संबोधित करते हुए कहा कि आज भारत के युवा की सोच में, भारत के समाज की सोच और आकांक्षाओं aspirations में एक बड़ा बदलाव shift देखने को मिल रहा है। आज भारत का हर नागरिक citizen ज्यादा से ज्यादा विकास Development होते देखना चाहता है।  इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Prime Minister Narendra Modi ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 Uttar Pradesh Global Investors Summit का उद्घाटन Inauguration किया। उन्होंने ग्लोबल ट्रेड शो और इन्वेस्ट यूपी 2.0 (Global Trade Show and Invest UP 2.0) की भी शुरुआत की। इस अवसर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और राज्य की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहें ।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static