वाराणसी के रिक्शा चालक को PM ने लिखा पत्र, यह रही वजह

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 11:12 AM (IST)

वाराणसीः भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी के काम करने का अंदाज अलग है। अपने कुछ खास कामों को लेकर वह अक्सर चर्चा में रहते हैं। इस बार PM अपने एक पत्र को लेकर चर्चा में हैं जो उन्होंने किसी राजनीतिक व्यक्ति को नहीं बल्कि बनारस के एक रिक्शा चालक मंगल केवट को लिखा है।

बता दें कि गंगा किनारे के डोमरी गांव के राजघाट निवासी मंगल केवट ने अपनी बेटी की शादी में शामिल होने के लिए PM नरेंद्र मोदी को आमंत्रण पत्र भेजा था। आमंत्रण पत्र प्रधानमंत्री के दिल्ली और वाराणसी कार्यालय पर दिया गया था। इसके बाद मंगल अपनी बेटी की शादी की तैयारियों में जुट गए, लेकिन बेटी की शादी से कुछ घंटे पहले घर पर एक पत्र आया, जिसे देखकर मंगल केवट और उनके परिवार वालों की आंखों से खुशी के आंसू बरबस छलक आए। ये पत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का था। PM का पत्र मंगल केवट के बेटी की शादी में हर ओर चर्चा रही।
PunjabKesari
पत्र के माध्यम से PM ने दी शुभकामनाएं
शादी से पहले भेजे गए पत्र में PM ने बेटी और उसके जीवनसाथी समेत पूरे परिवार को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। जो कोई भी शादी में पहुंचा, मंगल केवट ने उसे PM का बधाई संदेश जरूर दिखाया। बनारस में गंगा किनारे के मंगल को कई लोग गंगा पुत्र भी कहते हैं। रिक्शा चलाकर परिवार चलाने वाले मंगल PM से बेहद प्रभावित हैं। यही वजह है कि वह जो कुछ भी कमाते हैं, उसमें से कुछ हिस्सा मां गंगा के लिए खर्च करते हैं। अपने खर्च पर ही राजघाट पुल व उसके पास गंगा के किनारे प्रतिदिन स्वच्छता अभियान चलाते हैं। महापुरुषों की प्रतिमा को स्नान कराने के साथ लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने में भी जुटे रहते हैं। पिछले वर्ष वह रिक्शा चलाकर PM मोदी से मिलने नई दिल्ली जाने के लिए जिला अधिकारी से अनुमति मांगने पहुंचे थे।

PM ने दिलाई थी भाजपा की सदस्‍यता
पिछले साल जब PM मोदी BJP के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने बनारस आए थे तो उन्होंने अपने हाथ से मंगल केवट को बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी। इसके बाद से मंगल केवट का उत्साह चरम पर है और वह लगातार स्वच्छता अभियान चलाने में जुटे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static