नवरात्रि और दशहरा पर चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की निगाह, DGP ने जारी किए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 03:09 PM (IST)

लखनऊः नवरात्रि पर उत्तर प्रदेश पुलिस के महानिदेशक ओपी सिंह ने सुरक्षाकर्मियों को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए हैं। सिंह ने महानवमी और विजयदशमी (दशहरा) के त्यौहार के मद्देनजर समुचित सुरक्षा-व्यवस्था के लिए दिशा निर्देश जारी किए हैं।

निर्देशों में कहा गया है कि विगत वर्षो में अथवा इस वर्ष अभी तक जिन-जिन स्थानों पर किसी भी प्रकार का कोई विवाद परिलक्षित हुआ हो, वहां पुलिस एवं राजस्व विभाग के राजपत्रित अधिकारियों द्वारा स्थिति का अध्ययन कर विवाद को सुलझाने तथा संवेदनशीलता को दूर करने की यथा संभव कार्रवाई सुनिश्चित करें। रामलीला के स्थान, दुर्गा मूर्ति के स्थान/प्रतिमा विसर्जन के स्थान/जुलूस आदि के मार्गो तथा रावण दहन इत्यादि के स्थानों का भली-भांति निरीक्षण कर लिया जाय एवं आवश्यकतानुसार जिलाधिकारी/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक/उप जिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी द्वारा भी जूलुस मार्गो का भ्रमण कर विवाद आदि की स्थिति होने पर उसका निराकरण समय से कर लिया जाए। 

उन्होंने बताया कि सभी पुलिस अधीक्षक/अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी/थाना प्रभारी को यह स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि प्रत्येक छोटी से छोटी घटनाओं को गंभीरता से लिया जाए। तत्काल घटनास्थल का निरीक्षण करते हुए विवाद को समाप्त करने हेतु प्रभावी उपाय सुनिश्चित किया जाए। दुर्गापूजा/दशहरा के अवसर पर पूर्व से ही संबन्धित विभागों/समाज के गणमान्य व्यक्तियों के साथ बैठकें आयोजित कर यदि कोई संबन्धित विवाद/समस्या हो तो समय से निराकरण करा लिया जाए।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static