अलीगढ़: टप्पल में सड़कों पर उतरे लोग, साध्वी प्राची को लौटाया, सुरक्षाबलों ने किया फ्लैग मार्च

punjabkesari.in Sunday, Jun 09, 2019 - 02:07 PM (IST)

अलीगढ़: अलीगढ़ के टप्पल में ढाई साल की बच्ची की नृशंस हत्या के बाद पूरा देश आक्रोशित है। हर कोई इस घटना की निंदा कर रहा है। कहीं कैंडल मार्च निकाला जा रहा है तो कहीं लोग अनशन पर बैठे हैं। इतना ही नहीं लोग सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। लोग आरोपियों के खिलाफ फांसी की मांग कर रहे हैं। इलाके में हालात बेकाबू होते देख सुरक्षाबलों ने रविवार को यहां फ्लैग मार्च किया। साथ ही पुलिस ने बेवजह हंगामा करते हुए 5 युवकों को हिरासत में लिया है।
PunjabKesari
वहीं आज टप्पल पहुंच रहीं साध्वी प्राची को जेवर से ही पुलिस ने लौटा दिया। साध्वी प्राची पीड़ित परिजनों से मुलाकात करने के लिए जिद्द पर अड़ी रही, जिसके बाद प्रशासन ने फोन पर पीड़ित परिजनों से बात करवाई। इससे पहले साध्वी प्राची ने कहा, ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या के मामले में दोषियों को कड़ी सजा दी जाए। साध्वी ने कहा कि दोषियों को पेट्रोल डालकर सड़कों पर जिंदा जलाया जाए। उन्होंने सीएम योगी से मांग करते हुए कहा कि बदमाशों का नहीं बल्कि बलात्कारियों का भी एनकाउंटर किया जाए। 

PunjabKesariटप्पल में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। भारी मात्रा में पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं को रोका। मासूम को न्याय दिलाने के लिए सोशल मीडिया पर शुरू हुई मुहिम टप्पल चलो के आह्वान ने पुलिस प्रशासन की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। इसे लेकर जिला और पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। यहां बड़ी संख्या में आरएएफ व पीएसी तैनात किया गया है, इसके साथ ही आरएएफ के साथ पीएसी द्वारा फ्लैग मार्च भी किया जा रहा है। शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए आधा दर्जन बड़े अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है। 2 एडीएम और 4 एसडीएम सहित 7 अफसरों को तत्काल प्रभाव से तैनात किया गया है। सीमा को सील कर दिया गया है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि बच्ची टप्पल कस्बे से 30 मई को गायब हुई थी। उसका शव 3 दिन बाद घर के निकट कूड़े के ढेर पर पड़ा मिला था। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए मीडिया को बताया था कि बच्ची के पिता ने 10,000 रुपये का कर्ज लिया था। जब वो उसे नहीं चुका पाया तो आरोपियों ने बच्ची को अगवा कर लिया। 3 दिन बाद घर के पास के कूड़ाघर में बच्ची का शव मिला। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हवाले से कहा कि बच्ची के हाथ और पैर टूटे थे।
PunjabKesariशरीर की कई अन्य हड्डियां भी टूटी हैं। हालांकि, आंख में तेजाब नहीं डाला गया थी जैसा कि परिवार दावा कर रहा है। बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी पुष्टि नहीं हुई है। मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में पुलिस ने इंस्पेक्टर केपी सिंह चहल सहित 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया था। बता दें कि, इस मामले में अब तक पुलिस ने मुख्य आरोपी जाहिद और उसकी पत्नी शाहिस्ता समेत 4 लोग गिरफ्तार किया कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static