अपराधियों की खैर नहीं, नेपाल पुलिस से मिलकर इतिहास इकट्ठा करेगी यूपी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Sep 16, 2022 - 07:37 PM (IST)

बस्तीः उत्तर प्रदेश में बस्ती परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) आर के भारद्वाज ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि मित्र राष्ट्र नेपाल के पुलिस अधिकारियों से ताल-मेल करके अपराधियों का इतिहास पता किया जाये जिससे अपराध पर अंकुश लगाने के साथ साथ उनके खिलाफ आसानी से कड़ी कारर्वाई की जा सके।       

परिक्षेत्रीय कार्यालय में तीनों जिलों बस्ती,सिद्धार्थनगर तथा सन्तकबीरनगर के एसओजी, स्वाट एवं सर्विलांस टीम के कार्यों की समीक्षा करने के बाद उन्होंने निर्देश प्रदान करते हुए कहा कि जनपद सिद्धार्थनगर की सीमा अंतरराष्ट्रीय सीमा होने के कारण मित्र राष्ट्र नेपाल पुलिस के साथ आपसी तालमेल बनाकर नेपाल के भी अपराधियों के बारे में जानकारी एकत्रित की जाये और हर आने जाने वाले व्यक्तियों पर नजर रखी जाए। वाहनों की चेकिंग अभियान चला कर किया जाये,अपराधियों का पूरा डाटाबेस तैयार किया जाए जिससे अपराधियों के बारे मे आसानी से जानकारी प्राप्त हो सके, इससे कार्य करने में सुगमता होगी।

अपने-अपने जनपद के इनामी अपराधियों कार्यवाही करने के अलावा पड़ोसी रेंज तथा पड़ोसी जनपद महराजगंज,  अयोध्या, अम्बेडकरनगर, गोरखपुर, गोण्डा, बलरामपुर, आजमगढ के इनामियों की सूची व उनका इतिहास इकट्ठा करके उन पर भी कार्यवाही किया जाये। अवैध शराब के विरुद्ध अभियान चला कर कारर्वाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static