3 मार्च को वाराणसी में बढ़ेगा सियासी पारा! जयंत चौधरी, अखिलेश और ममता एक साथ रैली में भरेंगे हुंकार

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 03:49 PM (IST)

नोएडा: रालोद प्रमुख जयंत चौधरी बृहस्पतिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक संयुक्त चुनावी रैली में शामिल होंगे। यह घोषणा राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर की। रालोद उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव यादव की सपा के साथ गठबंधन में लड़ रही है और राज्य के पश्चिमी क्षेत्र के लिए उसकी प्रमुख सहयोगी है।

रालोद ने कहा कि संयुक्त रैली वाराणसी के हरहुआ प्रखंड के ऐढ़े गांव में दोपहर 12 बजे से होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 7 मार्च को उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के तहत मतदान होना है। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने इससे पहले 7-8 फरवरी को लखनऊ में यादव के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करने के लिए उत्तर प्रदेश का दौरा किया था, जहां उन्होंने सपा को भाजपा के खिलाफ उसी तरह जीत मिलने की भविष्यवाणी की थी, जिस तरह से उनकी पार्टी को पिछले साल पश्चिम बंगाल राज्य चुनावों में मिली थी।

बनर्जी ने अपनी पार्टी के चुनावी गान 'खेला होबे' को 'खेला होगा' से बदल दिया था और इस बात पर जोर दिया था कि ‘‘अगर बंगाल ऐसा कर सकता है (भाजपा को हरा सकता है), तो उत्तर प्रदेश भी कर सकता है।'' उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सात चरणों में हुए मतदान के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static