केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ सेल्फी लेना पड़ा बहुत मंहगाः मतदान अधिकारी निलंबित

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 10:08 AM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के 5वें चरण की वोटिंग 20 मई को हुई। वोटिंग के दौरान मतदान अधिकारी को केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ सेल्फी लेना बहुत मंहगा पड़ गया। मतदान अधिकारी द्वारा ली गई सेल्फी की किसी ने वीड़ियो बना ली। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो चुनाव कराने पहुंचे मतदान अधिकारी नप गए। बता दें कि विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में सोमवार को मतदान के दौरान वोट डालने के बाद केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ सेल्फी लेने के मामले में मतदान अधिकारी प्रथम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। बीएसए का कहना है कि यह कार्य कर्मचारी आचरण नियमावली का उल्लंघन करने की श्रेणी में आता है।

बीएसए ने कहा, कर्मचारी ने आचरण नियमावली का उल्लंघन किया
बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी ने उमरी विद्यालय के सहायक अध्यापक आशीष कुमार की ड्यूटी मतदान अधिकारी प्रथम के रूप में लगाई थी। इन्होंने विद्या मंदिर इंटर कॉलेज हमीरपुर के मतदेय स्थल 112 में मतदान कराया। यहां का एक वीडियो वायरल हुआ। जिसमें आशीष कुमार ने मतदान के दौरान मतदाताओं की फोटो खींची और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति के साथ सेल्फी ली जो सरासर गलत है। उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर ब्लाक संसाधन केंद्र मुस्करा में संबद्ध किया गया है। बता दें कि हमीरपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति भाजपा की प्रत्याशी भी हैं। 

up 58 percent votin lalitpur created history by 100 percent voting

14 सीटों पर 58 प्रतिशत वोटिंग
उत्तर प्रदेश में पांचवें चरण की 14 लोकसभा सीटों पर शाम 6 बजे तक लगभग 58 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा बाराबंकी में 67.10 प्रतिशत व सबसे कम गोंडा में 51.64 प्रतिशत मतदान रहा। लखनऊ पूर्व विधानसभा सीट के उप चुनाव में 52.45 प्रतिशत मतदान हुआ। भीषण गर्मी के कारण दोपहर में मतदान धीमा रहा, शाम के वक्त लोगों ने मतदान में ज्यादा रुचि दिखाई। कई मतदान केंद्रों पर खराबी की शिकायत पर ईवीएम बदलकर मतदान कराया गया। छिटपुट घटनाओं के बीच मतदान शांतिपूर्ण रहा।

कहां कितने प्रतिशत हुई वोटिंग
मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि शाम छह बजे तक जिलों से प्राप्त जानकारी के आधार पर लोक सभा निर्वाचन क्षेत्रों में कुल औसत मतदान 57.98 प्रतिशत हुआ। इसमें मोहनलालगंज (अजा) सीट पर 62.72 प्रतिशत, रायबरेली में 58.04 प्रतिशत, अमेठी में  54.40, जालौन (अजा) 56.15, झांसी में 63.70, हमीरपुर में 60.56, बांदा में 59.64, फतेहपुर में 57.05, कौशाम्बी (अजा) 52.79, अयोध्या (फैजाबाद) 59.10, कैसरगंज 55.68 व लखनऊ में 52.23 प्रतिशत मतदान रहा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static