भारत-चीन विवाद: राम मंदिर के भूमिपूजन का टला कार्यक्रम, ट्रस्ट ने कहा- देश की सुरक्षा सर्वोपरि

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 07:32 PM (IST)

अयोध्याः भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम फिलहाल टाल दिया गया है। देश के हालातों के मद्देनजर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने ये फैसला लिया है। इसकी जानकारी ट्रस्ट के महासचिव और विहिप नेता चंपत राय ने प्रेस नोट जारी करते हुए दी है।
PunjabKesari
चंपत राय ने कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि। 2 जुलाई को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का काम फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा। जबकि निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित होगी। इसके साथ ही ट्रस्ट ने सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि देते हुए परमात्मा से सभी वीर शहीदों को अपने निज धाम में निवास देने की प्रार्थना की है। 

बता दें कि 10 जून को राम मंदिर निर्माण की शुरुआत के लिए कुबेर टीला स्थित शशांक शेखर के मंदिर पर महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने किया भगवान शिव का रुद्राभिषेक किया। वहीं 15 जून को 20 जवानों की शहादत की बुरी खबर ने पूरे देश का माहौल गमगीन कर दिया है। भारत और चीन के सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहादत से देश में तनाव का माहौल है, जिसके चलते ट्रस्ट ने भूमिपूजन का कार्यक्रम टाल दिया। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static