प्रयागराज:  नैनी सेंट्रल जेल के 19  कैदियों समेत 276 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 09:51 AM (IST)

प्रयागराज:  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में शनिवार को और 276 व्यक्तियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिसमें नैनी सेंट्रल जेल के 19 कैदी भी शामिल हैं। इस तरह से यहां अभी तक इस वायरस से संक्रमित हुए व्यक्तियों की कुल संख्या 6,979 पहुंच गई। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जीएस बाजपेयी ने दी।

नैनी जेल के वरिष्ठ अधीक्षक पी एन पांडेय ने बताया कि कुल 345 कैदियों की रैपिड एंटिजेन जांच की गई जिसमें 19 कैदियों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाक्टर जीएस बाजपेयी ने बताया कि शनिवार को कोरोना से संक्रमित चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गई जिससे यहां अभी तक कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 114 पहुंच गई है।

उन्होंने बताया कि शनिवार को कोविड-19 के 62 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। अभी तक 2895 मरीजों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। डाक्टर बाजपेयी ने बताया कि शनिवार को 156 लोगों ने घरों में पृथक-वास पूरा किया और अभी तक कुल 2171 लोग घरों में पृथक-वास पूरा कर चुके हैं। इस बीच, जिले में कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण पर अंकुश लगाने की दिशा में जिला प्रशासन ने शनिवार को लॉकडाउन के दौरान मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं करने पर शहरी क्षेत्र में 4,647 लोगों का चालान किया और 312 लोगों के खिलाफ प्राथमिकियां दर्ज की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static