Prayagraj Fire: 4.30 घंटे बाद आग पर पाया गया काबू...30 दुकानें पूरी तरह जली, आग की चपेट में आई थी 210 दुकानें

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 04:34 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) जिले में स्थित नेहरू कॉम्प्लेक्स (Nehru Complex) में आज सुबह भीषण आग लग गई थी। जिस पर कर्मचारियों ने 4.30 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पा लिया है। वहीं, दोपहर लगभग एक बजे तक आग पूरी तरह बुझ गई। जानकारी के मुताबिक आग की चपेट में 210 दुकानें आई हैं। इनमें 30 दुकानें पूरी तरह से जल गई हैं। 

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- प्रतापगढ़ में दंपत्ति ने लगाई फांसी, पति की मौत...पत्नी की हालत गंभीर
SR दारापुरी का आरोप- UP निकाय चुनाव में दलितों के साथ धोखा, आरक्षित सीटों में भारी कटौती

PunjabKesari

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) राजीव कुमार पांडेय ने बताया कि आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे घंटाघर स्थित नेहरू कांप्लेक्स में आग लगने की सूचना मिलने पर तत्काल अग्निशमन विभाग की 2 गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना की गई। उन्होंने बताया कि घटना की भयावहता को देखते हुए पूरे जनपद से विभाग की 20 गाड़ियों और लगभग 100 अधिकारियों /कर्मचारियों को आग बुझाने के काम में लगाया गया और हाइड्रोलिक मशीनों को भी उपयोग में लाया गया। उनके अनुसार साढ़े 4 घंटे में आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

PunjabKesari

ये भी पढ़ें...
- Kanpur Fire: 31 घंटों से धधक रहीं रेडीमेड मार्केट की 800 दुकानें, आग पर काबू पाने में लगी फायर बिग्रेड की टीमें
माफिया Atiq Ahmed के भाई Ashraf की आज CJM कोर्ट में पेशी, पत्नी बोली- हमें है उनके एनकाउंटर का डर


पांडेय ने बताया कि नेहरू कांप्लेक्स में 210 दुकानें हैं जो भूतल और तीन तलों में स्थित हैं। अग्निशमन विभाग की तत्परता से लगभग 30 दुकानें ही प्रभावित हुई हैं। उन्होंने बताया कि आग लगने का कारण प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट प्रतीत हो रहा है लेकिन इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static