अमेठी में राहुल के चुनावी रण में उतरने की तैयारी शुरू, खरीदा गया नामांकन पत्र...कल 1 बजे करेंगे दाखिल

punjabkesari.in Thursday, May 02, 2024 - 03:21 PM (IST)

अमेठी: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं वायनाड के सांसद राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रण में उतरने की अटकलें तेज हो गयी हैं। दरअसल, गांधी परिवार के वकील केसी कौशिक और सोनिया गांधी के प्रतिनिधि किशोरी लाल शर्मा यहां कांग्रेस कार्यालय पहुँचे है। बताया जा रहा है कि कौशिक राहुल गांधी के नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने में जुटे है। वहीं के एल शर्मा कांग्रेस नेताओं से मुलाकात कर रहे है। सूत्रों का दावा है कि कुछ ही देर बाद राहुल गांधी के नाम नामांकन पत्र खरीदा जाएगा। कल यानी शुक्रवार एक बजे राहुल गांधी के नामांकन करने की चर्चा है।      

यहां 20 मई को पांचवे चरण में मतदान होगा। नामांकन के लिए 3 मई अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। नामांकन में सिफर् 24 घंटे का समय बचा हुआ है। फिर भी काग्रेस प्रत्याशी के नाम की अभी तक घोषणा नही हुई है। चर्चा है कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नही हुई है। किशोरी लाल शर्मा ने कहा ‘‘ हमारी सबकी एक ही मांग है गांधी परिवार का सदस्य ही चुनाव लड़े। हालांकि यह तय पार्टी हाइकमान करेगा। जो उनका आदेश होगा वही होगा।आज मीटिंग की जा रही है वो सब गांधी परिवार के लिए ही हो रहा है।अमेठी के कार्यकर्ताओं की मांग है कि राहुल गांधी ही अमेठी से चुनाव लड़े।हम सब के लिये तैयार है।'' 

कांग्रेस का गढ़ रही है अमेठी सीट
अमेठी सीट कांग्रेस का गढ़ रही है। 1967 से हुए आम चुनावों में 13 बार कांग्रेस और दो बार बीजेपी ने यहां से जीत हासिल की है। 2004, 2009 और 2014 में राहुल गांधी लगातार यहां से जीतकर संसद पहुंचे थे। 2019 के चुनाव में बीजेपी की स्‍मृति इरानी से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static