घर में चल रही थी शादी की तैयारियां, चार दिन पहले फोन कर दूल्हे ने दहेज की रखी ऐसी मांग की...

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 06:48 PM (IST)

अमरोहा (मौ0 आसिफ) : सरकार जहां दहेज प्रथा जैसी कुरीति को रोकने के लिए कठोर कानून बना रही है। शिक्षित लोग समाज को इस प्रथा से दूर रहने के लिए समझाते नहीं थक रहे। वहीं कुछ दहेज लोभी नगद व कार न मिलने के कारण शादी तक तोड़ दे रहे है। ताजा मामला अमरोहा जिले का है। जहां शादी से 4 दिन पहले लड़के पक्ष ने फोन करके लड़की पक्ष से अचानक 2 लाख रुपए नगद व एक कार की डिमांड कर दी। जब लाचार पिता ने दूल्हे के घरवालों की इस डिमांड को पूरा करने में खुद को अक्षम बताया तो दहेज के लालची लोगों ने शादी से इंकार करते हुए बारात लाने से मना कर दिया। जिसके बाद पीड़ित परिवार न्याय के लिए पुलिस थाने पहुंचा।

PunjabKesari

कार न मिलने पर शादी से इंकार

जिले के हसनपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव पिपलौती निवासी किसान ने अपनी पुत्री का रिश्ता हसनपुर क्षेत्र के गांव शिमथला में तय किया था। 20 नवंबर को बारात आने वाली थी। पूरा परिवार शादी की तैयारियों में लगा हुआ था। तभी शादी से पांच दिन पहले दूल्हे पक्ष के लोगों ने लड़की के पास फोन करके दहेज में एक कार और दो लाख रुपए की डिमांड कर दी। शादी से 5 दिन पहले इस डिमांड को पूरा करने में दुल्हन के पिता ने खुद को जब असमर्थ बताया तो दूल्हे पक्ष ने शादी से इंकार करते हुए बारात लाने से इंकार कर दिया।

पुलिस से लगाई गुहार
दूल्हे पक्ष की तरफ से इस तरह शादी से इंकार करने के बाद दुल्हन पक्ष ने कोतवाली पहुंचकर दुल्हे पक्ष के खिलाफ पुलिस में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। दुल्हन पक्ष का कहना है कि शादी के लिए उन्होंने शादी के कार्ड  छपवा कर रिश्तेदारों में बटवा दिए है। अब अगर शादी नहीं हुई तो समाज में उनकी बड़ी बेइज्जती हो जाएगी। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुट गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static