PM मोदी का कार्यक्रम तय होते ही तैयारी तेज, 15 जुलाई को करेंगे जौनपुर में मेडिकल कॉलेज के उद्घाटन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 04:16 PM (IST)

जौनपुरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई को वाराणसी में कार्यक्रम तय होने के बाद राजकीय मेडिकल कालेज जौनपुर के उद्घाटन की चर्चा के साथ ही तैयारी तेज हो गई है। मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल प्रो. डॉ शिवकुमार का कहना है कि उद्घाटन के लिए कोई आदेश-निर्देश नहीं प्राप्त हुआ है, फिर भी तैयारियां चल रही हैं। इसको लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा स्वयं कमान संभाल रखे हैं। मेडिकल कालेज का उद्घाटन पीएम वर्चुअल करेंगे। इसके लिए सजावट व इंटरनेट कनेक्टिविटी, कंप्यूटर का सेटअप आदि किया जा रहा है।

सभागार में मेडिकल कालेज की फैकेल्टी, स्टाफ, डीएम, सीडीओ व अन्य अधिकारियों के साथ मीडिया के बैठने की पूरी व्यवस्था की जा रही है। पीएम मोदी प्रदेश के नौ राजकीय मेडिकल कालेज के साथ इसका भी उद्घाटन करेंगे, जिससे इसी सत्र से मेडिकल कालेज में एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इस बार नीट की परीक्षा 12 सितंबर को होगी। इसके बाद उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को कालेज का आवंटन किया जाएगा। 

इसमें आधे से अधिक कार्य जहां पूरे हो गए हैं, वहीं छात्रों की पढ़ाई के लिए आवश्यक भवन भी बनकर तैयार हो गए हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि मेडिकल कालेज के उद्घाटन की अधिकृत सूचना नहीं प्राप्त हुई है। पीएम के वाराणसी कार्यक्रम के हिसाब से तैयारी कर रखी है। अगर तत्काल में कोई आदेश प्राप्त होता है तो उसके लिए भी हम पूरी तरह से तैयार हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static