राजस्थान में साधु की हत्या के विरोध में अनशन पर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास

punjabkesari.in Sunday, Oct 11, 2020 - 05:12 PM (IST)

अयोध्याः राजस्थान में हुई साधु की निर्मम हत्या को लेकर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने न्याय की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन शुरू कर दिया है। हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने साधु की हत्या के मामले में आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी किए जाने की मांग करते हुए पीड़ित परिवार को नौकरी दिए जाने की मांग की है। उनका कहना है जब पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता तब तक उनका यह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।

बता दें कि बीते दिनों राजस्थान में एक साधु की निर्मम हत्या हो गयी थी। जिसको लेकर अयोध्या का संत समाज खासा आक्रोशित है और लगातार न्याय की मांग कर रहा है, इसी मामले को लेकर हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने गरीब ब्राह्मण पुजारी के परिवार को एक करोड़ रुपए मुआवजा दिए जाने की मांग करने के साथ ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा उपलब्ध कराए जाने की मांग उठाई है। उनका कहना है की जिस तरह से साधुओं की निर्मम हत्या हो रही है, उसको संत समाज किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने साधु की हत्या के मामले में राजस्थान सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने कहा कि चाहे महाराष्ट्र के पालघर में साधुओं की हत्या हुई हो या फिर राजस्थान में साधु की हत्या का मामला हो जिस तरह से साधुओं के साथ बर्बरता हो रही है, वह बहुत ही निंदनीय है। उन्होंने कहा कि जब तक पीड़ित परिवार को न्याय नहीं मिल जाता तब तक उनका यह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static