प्रियंका गांधी बोलीं- आगरा में भुखमरी से बच्ची की मौत सरकार के माथे पर कलंक

punjabkesari.in Monday, Aug 24, 2020 - 01:52 PM (IST)

आगराः यूपी के आगरा में 5 साल की बच्ची ने भुखमरी से दम तोड़ दिया। इस मामले को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी योगी सरकार पर हमलावर हो गई हैं। प्रियंका ने पीड़ित परिवार की एक वीडियो ट्वीट की है। जिसमें परिवार अपना दर्द बयां कर रहा है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि योगी सरकार इतनी आत्ममुग्ध हो गयी है कि किसी भी गरीब और असहाय की आवाज़ सुनने के लिए तैयार नहीं है। विफलता का पर्यायवाची बन चुकी वर्तमान सरकार सिर्फ और सिर्फ दिखावा और कागज़ी दावों के माध्यम से काम चला रही है। कुछ खास मीडिया चैनलों के जरिए अपनी पीठ थपथपाने और खोखले सरकारी आदेशों से काम चल रहा है। आत्महत्या और भुखमरी की बढ़ती हुई घटनाएं उत्तर प्रदेश की सच्चाई है।'

उन्होंने आगे कहा कि इस भयानक आर्थिक तंगी के दौर में सरकार कोई ठोस समाधान नहीं निकाल रही है। आगरा जिले की बच्ची का इस तरह भुखमरी से मर जाना सरकार के माथे पर कलंक है। बच्ची का पूरा परिवार दुखी है। उत्तर प्रदेश सरकार ये बताए कि इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके लिये क्या कदम उठाए जा रहें हैं?'

इस मामले में आगरा डीएम प्रभु एन सिंह का कहना है कि उन्होंने तहसीलदार सदर प्रेमपाल सिंह को बच्ची की मौत की जांच करने के लिए प्रतिनियुक्त किया था। प्रेमपाल सिंह ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि लड़की की मौत भूख से नहीं हुई, बल्कि डायरिया से हुई है। हालांकि, मृत लड़की के परिवार को अन्य वस्तुओं में 50 किलोग्राम आटा, 40 किलोग्राम चावल दिया गया है। परिवार को राशन कार्ड भी दिया जाएगा।

बता दें कि मामला आगरा नगला विधिचंद बरौली अहीर ब्लॉक की है। यहां की रहने वाली शांति देवी खुद मजदूरी करती है, लेकिन लॉकडाउन में उसे कहीं भी काम नहीं मिल पा रहा था। उसकी 5 साल की बच्ची की तबियत अचानक खराब हो गई। परिवार का कहना है कि घर में पैसे नहीं थे। इलाज भी नहीं हो पाया। इलाज और भूख की वजह से सोनिया की मौत हो गई। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static