PAC शिविर में झाड़ू लगाने के बाद 'उपवास' पर बैठी प्रियंका गांधी, बोलीं- अन्यदाता कष्ट में हैं...

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 12:54 PM (IST)

सीतापुर: लखीमपुर खीरी में हिंसा के शिकार किसानों से मिलने जा रही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और उनके समर्थकों को पुलिस हिरासत में ले लिया गया। वाड्रा को द्वितीय वाहिनी पीएसी शिविर में रखा गया है जहां वह झाड़ू लगाती भी दिखीं। जबकि शिविर के बाहर बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता सरकार विरोधी नारेबाजी कर रहे हैं। पुलिस लाइन में प्रियंका ने उपवास शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि अन्यदाता कष्ट में हैं इसलिए वह अन्य ग्रहण नहीं करेंगी। वह लखीमपुर खीरी जाने पर अड़ी हैं और पीड़ित परिवार से मिले बगैर पीछे नहीं हटेंगी।     

बता दें कि हिंसाग्रस्त जिले में जाने से रोकने के लिये कांग्रेस महासचिव ने मौजूद पुलिस अधिकारियों से वजह पूछी और उत्तर नहीं मिलने पर उनकी पुलिस के साथ जमकर नोकझोंक हुयी। काफी गुस्से में नजर आ रही वाड्रा ने पुलिस अधिकारियों को ललकारते हुये कहा कि वह महिला से डरते है और इसीलिये उनका रास्ता रोका जा रहा है। इस बीच उनके एक समर्थक ने कांग्रेस महासचिव के साथ हाथापाई का आरोप लगाया जिससे भड़के अफसरों ने समर्थक को पुलिस वाहन में डालने की कोशिश की मगर कांग्रेसी नेता के दखल के बाद वे पीछे हट गये।       

प्रियंका ने मीडिया से कहा, ‘‘मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही थी। मैं मृतक परिवारों को शांत करने जा रही हूं। मैं पीड़ितों का दर्द साझा करने जा रही हूं। जो हुआ उससे पता चलता है कि सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है। उन्हें खत्म करने के लिए राजनीति की जा रही है।'' पीएसी शिविर के बाहर डटे कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि तानाशाह योगी सरकार के रवैये का गवाह इससे पहले निघासन की घटना बनी थी जिसे पूरे देश ने देखा था। पीड़ित किसानों के आंसू पोछने जा रही कांग्रेस महासचिव को रोकना लोकतंत्र की धज्जियां उडाने के समान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static