‘छात्रों ने शिकायत नहीं की, सलाह दी’... AMU में हिंदू छात्रों को नॉनवेज खिलाने के मामले में प्रॉक्टर ने दी सफाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 10:09 PM (IST)

Aligarh News: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में एक फ्रेशर पार्टी के दौरान हिंदू छात्रों को जानबूझकर नॉनवेज मोमोज खिलाए जाने के मामले में विश्वविद्यालय के प्रॉक्टर वसीम अली ने ऐसी किसी बात से इनकार करते हुए इस पर अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा है कि छात्रों ने शिकायत नहीं... सिर्फ एहतियात बरतने की बात कही है। छात्रों को स्टार्टर में यह पहचानने में समस्या आ रही थी कि कौन सी चीज शाकाहारी है और कौन सी मांसाहारी। कहा, “मैं रात में ही फैकल्टी ऑफ लॉ में पहुंच गया था। वहां छात्रों ने ऐसी कोई बात मेरे सामने नहीं रखी। कुछ बच्चों ने प्रॉक्टर ऑफिस में आकर यह बात रखी। वेज और नॉनवेज दोनों खाने की अलग-अलग मेजें लगाई गई थीं।
PunjabKesari
फैकल्टी ऑफ लॉ में फ्रेशर पार्टी
प्रॉक्टर वसीम अली ने कहा कि छात्रों ने एहतियातन विश्वविद्यालय प्रशासन को सलाह दी कि भविष्य में जब भी ऐसे फंक्शन हों तो इस बात का ध्यान रखा जाना जाहिए। यह फैकल्टी ऑफ लॉ में फ्रेशर पार्टी थी। इसमें द्वितीय वर्ष के छात्र प्रथम वर्ष के छात्रों को फ्रेशर पार्टी देते हैं। इस मामले में कोई विवाद नहीं हुआ है। छात्रों को स्टार्टर में यह पहचानने में समस्या आ रही थी कि कौन सी चीज शाकाहारी है और कौन सी मांसाहारी। इसको देखते हुए हम अपने डिपार्टमेंट के डीन और चेयरमैन से निवेदन करेंगे कि जब भी ऐसी किसी पार्टी का आयोजन हो, तो इन चीजों का ध्यान रखा जाए। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय अपने हिंदू-मुस्लिम भाईचारे के लिए जाना जाता है। हम सभी लोग एक साथ रहते हैं, एक साथ खाते हैं, एक साथ जीते हैं। बाहर के किसी आदमी को हम यह मौका नहीं देंगे कि वह इसका फायदा उठाए।

गौरतलब है कि मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार 21 सितंबर की रात करीब नौ बजे अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के लॉ फैकल्टी की एक फ्रेशर पार्टी में शाकाहारी छात्रों के सामने चिकन मोमोज परोसने पर छात्रों ने हंगामा किया था। छात्रों ने इसकी शिकायत प्रॉक्टर कार्यालय में भी दर्ज कराई है। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर उनकी आस्था पर आघात पहुंचाने का आरोप लगाते हुए प्रॉक्टर ऑफिस के बाहर धरना प्रदर्शन भी किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static