सैनिक स्कूल के सर्वांगीण विकास में बाकी नहीं रखेंगे कोई कसर : योगी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 10:03 PM (IST)

लखनऊ, 15 जुलाई (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को देश के सबसे पहले सैनिक स्कूल के हीरक जयन्ती कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए आश्वस्त किया कि इस स्कूल के सर्वांगीण विकास में किसी तरह की कोताही नहीं होगी।
मुख्यमंत्री ने ''कैप्टन मनोज कुमार पाण्डेय उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल'' के हीरक जयन्ती वर्ष के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए राज्य सरकार की ओर से स्कूल प्रशासन को आश्वस्त किया और कहा कि देश के इस पहले सैनिक स्कूल के सर्वांगीण विकास के प्रति किसी प्रकार की कोई कोताही नहीं होगी और न ही किसी प्रकार की कोई लापरवाही बरतने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि वह खुद प्राथमिकता के आधार पर इसके सभी कार्यों की समीक्षा करेंगे, ताकि यह सैनिक स्कूल देश के लिए एक रोल मॉडल बन सके। इसके विकास के लिए जो भी योजनाएं सैनिक स्कूल की ओर से शासन के स्तर पर प्रस्तुत होंगी, प्रदेश सरकार उनमें पूरी मदद करेगी।
योगी ने कहा कि सैनिक स्कूल से निकले पूर्व और वर्तमान सैनिक, प्रशासनिक व्यवस्था से जुड़े हुए अधिकारी तथा समाजसेवी लोग आत्मिक भाव के साथ इस सैनिक स्कूल से जुड़ें। उन्होंने कहा, ‘‘ यह हम सबका दायित्व है कि हम सभी एक कड़ी के रूप में जुड़ें, ताकि राष्ट्ररक्षा, समाज सेवा या किसी भी प्रकार की आपदा या विपत्ति का सामना करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो सकें।’’ उन्होंने विद्यालय के हीरक जयन्ती कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं, शिक्षकों इत्यादि को बधाई देते हुए पूरे वर्ष चलने वाले सभी कार्यक्रमों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश सैनिक स्कूल की स्थापना के शिल्पी पूर्व मुख्यमंत्री डा सम्पूर्णानन्द को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि उन्होंने ही देश के इस पहले सैनिक स्कूल की आधारशिला वर्ष 1960 में रखी थी। आज यह सैनिक स्कूल मातृभूमि की रक्षा के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता दिखाई दे रहा है।
योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश का यह सैनिक स्कूल विभिन्न क्षेत्रों में नए-नए प्रतिमान स्थापित कर रहा है। रक्षा, प्रशासन, चिकित्सा, समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्टतम अधिकारी और अच्छे सैनिक देकर हम सभी को गौरवान्वित कर रहा है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News

static