पूर्व सांसद और उनके भतीजे का कोरोना वायरस संक्रमण से निधन

4/21/2021 12:07:48 AM

कानपुर/ लखनऊ (उत्तर प्रदेश), 20 अप्रैल (भाषा) भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा और उनके भतीजे दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान प्रसाद मिश्रा का कोविड-19 संक्रमण से मंगलवार को निधन हो गया।
भाजपा नगर अध्यक्ष सुनील बजाज ने बताया कि कानपुर की बिल्हौर सीट से चार बार भाजपा के सांसद रह चुके वरिष्ठ व्यापारी नेता श्याम बिहारी मिश्रा का 82 वर्ष की उम्र में स्वरूप नगर स्थित एक निजी अस्पताल में शाम को निधन हो गया।
उन्होंने बताया कि मिश्रा कोविड-19 से संक्रमित थे और उन्हें सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है।
भाजपा नगर अध्यक्ष ने बताया कि मिश्रा को कुछ दिन पहले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था मगर कुछ दिनों बाद उन्हें कानपुर वापस लाया गया था।
उन्होंने बताया कि मिश्रा को दिल का दौरा पड़ने पर स्वरूप नगर स्थित एलपीएस इंस्टीट्यूट आफ कार्डियोलॉजी ले जाया गया था जहां से सोमवार को उन्हें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि होने पर सोमवार को कानपुर के मधुराज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके परिवार में पत्नी जयंती मिश्रा, तीन बेटे किशन स्वरूप मिश्रा गोपाल मिश्रा मुकुंद मिश्रा और एक बेटी नंदिनी मिश्रा हैं।
भाजपा नगर अध्यक्ष ने बताया कि मिश्रा वर्ष 1991, 1996, 1998 और 1999 में कानपुर की बिल्हौर सीट से भाजपा के सांसद रह चुके थे।
बजाज ने बताया कि मिश्रा के भतीजे, उत्तर प्रदेश कोऑपरेटिव यूनियन के सभापति एवं दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री हनुमान प्रसाद मिश्रा ने भी कोविड-19 के इलाज के दौरान सुबह लखनऊ के एसजीपीजीआई में अंतिम सांस ली। वह 55 वर्ष के थे।
एसजीपीजीआई के अधिकारियों ने बताया कि हनुमान मिश्रा को ब्लड कैंसर के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जांच में कोविड-19 संक्रमित पाए जाने की वजह से उन्हें कोविड-19 वार्ड में स्थानांतरित करके वेंटिलेटर पर रखा गया था। तमाम प्रयासों के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा और उनके भतीजे हनुमान मिश्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
उधर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा और उनके भतीजे हनुमान मिश्रा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और महामंत्री ने ईश्वर से दिवंगत पुण्यात्मा की शान्ति के लिए प्रार्थना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static