Ghosi Lok Sabha Seat: बसपा ने घोसी से घोषित किया प्रत्याशी, पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को दिया टिकट

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 04:28 PM (IST)

Ghosi Lok Sabha seat: बहुजन समाज पार्टी ने घोसी लोकसभा सीट से पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। पूर्व सांसद 2 दिन पहले ही कांग्रेस छोड़कर बसपा में शामिल हुए थे। आज बसपा ने उन्हें घोसी से अपना उम्मीदवार बनाकर भरोसा जताया है।
PunjabKesari
बता दें कि पूर्व सांसद बालकृष्ण चौहान ने साल 1999 के लोकसभा चुनाव में JDU प्रत्याशी सिद्धार्थ राय को 36501 वोटों से हराया था। फिर 2004 के लोकसभा चुनाव में वह समाजवादी पार्टी के चंद्रदेव राजभर से चुनाव हार गए थे। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्हें 2.09 प्रतिशत यानी के 23812 वोट मिले थे।

PunjabKesari

साल 2012 में बसपा छोड़कर सपा में चले गए थे और फिर 2018 में सपा छोड़कर फिर बसपा में चले गए। इसके बाद अनुशासनहीनता का आरोप लगा और 2019 को वह अपने समर्थकों के साथ लखनऊ में कांग्रेस में शामिल हो गए।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें.....
- 'भ्रष्टाचारी नेता जेल में हैं या बेल पर हैं'- आमज खान के गढ़ में विरोधियों पर बरसे जेपी नड्डा

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा चुनावी जनसभा को संबोधित करने के लिए बरेली रोड स्थित भारत गार्डन रामपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने विपक्षी गठबंधन जमकर हमला बोला। जेपी नड्डा ने सभी का अभिवादन स्वीकार किया। उसके बाद उन्होंने जन सभा को संबोधित किया। नड्डा ने कहा कि इंडिया गठबंधन के नेता या तो जेल में या बेल पर है। अपराधियों को जेल में जाना चाहिए या नहीं जाना जाना चाहिए ? उन्होंने संजय सिंह, अरविंद केजरीवाल, राहुल गांधी, मनीष सिसौदिया, समेत कई नेताओं के नामों का उल्लेख किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static