नोएडा : अधिक मुआवजा देने सहित अन्य मांगों को लेकर किसानों ने किया प्रदर्शन

10/22/2021 9:43:32 AM

नोएडा, 21 अक्टूबर (भाषा) गौतमबुद्ध नगर जिले में अधिग्रहित जमीन का बढ़े हुए दर से मुआवजा तथा विकसित भूखंड देने सहित विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ 51 दिनों से धरना दे रहे प्रदर्शनकारी किसानों ने बृहस्पतिवार को नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय की ओर कूच किया।

प्रदर्शनकारी किसान पुलिस द्वारा लगाए अवरोधक को तोड़कर नोएडा प्राधिकरण कार्यालय के मुख्य द्वार तक पहुंच और फिर ताला तोड़कर प्राधिकरण के स्वागत कक्ष तक पहुंच गए। किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।
धरना का नेतृत्व कर रहे किसान नेता सुखबीर खलीफा ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण का घेराव करने से पूर्व हरौला गांव के बारात घर में पंचायत की गई। पंचायत में निर्णय लिया गया कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।

उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा लगाए गए अवरोधक को तोड़कर किसान पहले नोएडा प्राधिकरण के मुख्य तक पहुंचे और उसके बाद ताला तोड़कर प्राधिकरण के स्वागत कक्ष में दाखिल हुए।
उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण तथा पुलिस अधिकारियों के आग्रह पर किसान हरौला गांव स्थित धरना स्थल पर वापस लौट आए।
उन्होंने बताया कि नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि 23 अक्टूबर को वे किसानों के साथ वार्ता कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News

static