CM योगी के मुंह में चिलम लगाकर पुतला फूंकना पड़ा महंगा, सपा जिलाध्यक्ष सहित 12 को हुई जेल

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 03:49 PM (IST)

चित्रकूटः उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंकना सपाइयों को महंगा पड़ गया। जिसके आरोप में आज समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष अनुज यादव समेत 12 कार्यकर्ताओं को जेल भेज दिया गया है । सभी पर धारा 147, 188, 269, 341, 66, 7 और 6 के अलावा 124 ए राजद्रोह की धारा भी लगाई गई है। उन्हें सीजेएम कोर्ट के आदेश पर जेल भेजा गया है। जिसे सपा जिलाध्यक्ष ने भाजपा की हताशा और तानाशाही बताया है।

बता दें कि सपा जिला अध्यक्ष अनुज यादव के नेतृत्व में बीते मंगलवार को एक दर्जन सपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ट्रैफिक चौराहा कर्वी में पुतला दहन किया था जिसको लेकर सदर कोतवाली कर्वी में नामजद एफआईआर दर्ज की गई थी और रातों-रात सभी की गिरफ्तारी कर ली गई थी।

इस बाबत पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि पुतला दहन के आरोप में सभी नामजद आरोपियों को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश किया गया है। जहां से सभी को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार किए गए सपा कार्यकर्ताओं की पैरवी करने वाले वकीलों ने लगाई गई धाराओं को लेकर कोर्ट में बहस किया लेकिन पुलिस द्वारा एफ आई आर के बाद बढ़ाई गई एक और धारा 124a राजद्रोह लगाए जाने पर आरोपियों की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई है और सभी को जिला कारागार भेजा गया है।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static