योगी सरकार के शराब बेचने के फैसले पर उठे सवाल, विरोध में उतरे बीजेपी सांसद

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 10:13 AM (IST)

उन्नाव: योगी सरकार के हर फैसले पर खुशी जाहिर करने वाले बीजेपी सांसद साक्षी महाराज यूपी में शराब और गुटका-पान मसाला की बिक्री को लेकर खासे नाराज हैं। उन्होंने ने ट्वीट करके अपनी ही सरकार के फैसले पर नाराजगी जाहिर की है। साक्षी महाराज ने कहा है कि लॉकडाउन जनता के जीवन रक्षा और बढिय़ा स्वास्थ्य के लिए है, तो फिर शराब, बीड़ी, सिगरेट, गुटका, पान पराग आदि नशीले पदार्थों की बिक्री पर छूट क्यों?

कानपुर के बीजेपी सांसद ने भी सरकार के फैसले पर उठाया सवाल
साक्षी महाराज अक्सर विवादास्पद बयान देते रहते हैं, लेकिन जब विपक्षी दल सरकार को घेरने में लगा हो ऐसे में उनका अपनी ही सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर करना चौंकाने वाला है। इससे पहले कानपुर के बीजेपी सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी यूपी में शराब की दुकानें खोले जाने का विरोध किया है। उन्होंने इस बाबत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भी लिखा है। इस पत्र में सांसद ने कहा है कि रेड जोन में शराब की बिक्री बंद की जाए।

'लॉकडाउन के 40 दिन की मेहनत पर फिर सकता है पानी'
भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने सीएम योगी को लिखे अपने पत्र में शराब की बिक्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन न होने का हवाला देते हुए दुकानें बंद करने का आग्रह किया है। पत्र में लिखा है कि सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन लगाकर 40 दिनों तक मेहनत की है। सीएम योगी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा है कि आपके कुशल नेतृत्व में कोविड-19 जैसी महामारी पर नियंत्रण का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन 4 मई से लॉकडाउन में कुछ छूट दी गई है, जिसमें शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति भी शामिल है।

शराब पर लगा कोरोना टैक्स
बुधवार को योगी सरकार ने राजस्व प्राप्ति के उद्देश्य से शराब की कीमतों में वृद्धि की है. विदेशी मदिरा (इकॉनमी/मीडियम) के 180 एमएल तक 10 रुपए तक और 180 एमएल से 500 एमएल तक 20 रुपए की वृद्धि हुई है 500 एमएल से ऊपर 30 रुपए तक बढ़ोतरी हुई है। रेगुलर/प्रीमियम ब्रांड में 180 एमएल तक 20 रुपए तक की वृद्धि हुई, 180 एमएल से 500 एमएल तक 30 रुपए की वृद्धि हुई है। 500 एमएल से ऊपर 50 रुपए तक बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा ऊंचे ब्रांड की विदेशी मदिरा पर 180 एमएल तक 100 रुपए, 180 से 500 एमएल तक 200 रुपए और 500 एमएल से ऊपर 400 रुपए की बढ़ोत्तरी की गई है। यह रेट तत्काल प्रभाव से लागू होंगे।वित्त मंत्री ने बताया कि आबकारी में वृद्धि से सरकार को 2350 करोड़ राजस्व प्राप्ति की उम्मीद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static