जबड़े, छाती और पेट में 11 प्रहार: आगरा के शोध छात्र पर आस्ट्रेलिया में नस्लीय हमला, हालत गंभीर...परिजनों को वीजा की दरकार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2022 - 09:14 PM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश में आगरा जिले के एक छात्र शुभम गर्ग पर आस्ट्रेलिया में नस्लीय हमला किये जाने का मामला सामने आया है। आईआईटी चैन्नई से परास्नातक की पढ़ाई के बाद वह आस्ट्रेलिया से पीएचडी कर रहा है। पीड़ित छात्र के परिजनों ने बुधवार को बताया कि तहसील किरावली निवासी शुभम गर्ग पर ताबड़तोड़ चाकुओं से 11 प्रहार किए गए। छात्र की हालत गंभीर बताई गयी है। उसके परिजन सिडनी जाना चाहते हैं, लेकिन उन्हें वीजा नहीं मिल पा रहा है।

पिछले महीने सितंबर को ही सिडनी के लिए रवाना हुआ था
बुधवार को परिजनों ने फतेहपुर सीकरी के सांसद राजकुमार चाहर से मुलाकात कर जल्द से जल्द उन्हें बेटे के पास भिजवाने की अपील की। सांसद ने यथासंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है। किरावली में पैठगली निवासी रामनिवास गर्ग का 28 वर्षीय बेटा शुभम गर्ग आईआईटी चेन्नई से एमएससी की डिग्री लेकर आस्ट्रेलिया की राजधानी सिडनी में शोध के लिए गया है। वहां यूएनएसडब्ल्यू कॉलेज से मेकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी के लिए उसका चयन हो गया था। पढ़ाई के लिए शुभम पिछले महीने एक सितंबर को ही सिडनी के लिए रवाना हुआ था।

जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा शुभम
परिजनों ने बताया कि गत 06 अक्टूबर को रात में 10 बजे अपने कमरे पर लौटते समय शुभम को एक हमलावर ने नस्लीय हिंसा का शिकार बनाया। शुभम के जबड़े, छाती और पेट में 11 बार चाकू मारकर अधमरा छोड़कर हमलावर भाग निकला। आस्ट्रेलिया की पुलिस ने मामला दर्ज कर 10 अक्टूबर को हमलावर डेनियल नोरवुड को गिरफ्तार कर लिया था। गंभीर रुप से घायल शुभम गर्ग का रॉयल नार्थ शोर हॉस्पिटल सेंट लोनाडर्स सिडनी में इलाज चल रहा है। अस्पताल में शुभम जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहा है।       

परिजनों को शीघ्र वीजा दिलाने की सांसद ने की पहल
शुभम के रूम पाटर्नर से सूचना मिलते ही परिजन अपने बच्चे को लेकर बहुत चिंतित हो उठे। चाचा राजकुमार गर्ग कस्बे के लोगों के साथ सांसद राजकुमार चाहर से मिले। सांसद ने विदेश मंत्रालय को फोन एवं ई मेल के जरिये परिजनों को शीघ्र वीजा दिलाने की पहल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static