शाइस्ता का BSP से कटा टिकट, प्रमोद तिवारी, बोले- घोटालेबाजों का पर्दाफाश करने पर राहुल को ठहराया गया दोषी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 07:47 PM (IST)

लखनऊ: प्रयागराज से अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता का बसपा ने टिकट काट दिया है। दरअसल, उमेश पाल हत्याकांड में  माफिया की पत्नी शाइस्ता परवीन का नाम ने के बाद से फरार चल रही हैं। इसके बाद बसपा ने नए प्रत्याशियों की तलाश कर रही हैं। इसकी जल्द ही घोषणा करेगी। प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर आरोपों की बौछार करते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि चोरों और घोटालेबाजों का पर्दाफाश करने की वजह से ‘मोदी सरकार' राहुल गांधी को दोषी ठहराया है। 

1- निकाय चुनाव: बदला आरक्षण तो पत्नियों को मैदान में उतारने की तैयारी शुरू
नवाबगंज: नगर परिषद की अध्यक्षी पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित होने पर पहले जहां पुरुष प्रत्याशी दावे ठोंक रहे थे, वहीं अब ये पद पिछड़ी महिला के लिए आरक्षित होने के बाद अब ये दावेदार अपनी-अपनी पत्नियों को मैदान में उतारने के लिए तत्पर हैं। भाजपा से टिकट के दावेदारों की सूची लंबी है।

2-Road accident: अज्ञात वाहन ने एसयूवी को मारी टक्कर, भाजपा विधायक की पुत्रवधू समेत छह लोग घायल 
बहराइच: जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक सुरेश्वर सिंह के वाहन (एसयूवी) की लखनऊ राजमार्ग पर एक अन्य वाहन से टक्कर हो गयी जिससे उनकी पुत्रवधू, एक राजनीतिक करीबी समेत छह लोग घायल हो गये। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी और कहा कि हादसे के समय विधायक वाहन में मौजूद नहीं थे। 

3- मुस्लिम परिवार ने मंदिर में चढ़ाया घंटा, 17 साल पहले मांगी थी मन्नत
फिरोजाबाद: उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद (Firozabad) में एक मुस्लिम परिवार (Muslim Family) ने मन्नत पूरी होने पर मंदिर में हवन कर एक घंटा चढ़ाया है। दरअसल इस मुस्लिम परिवार ने करीब 17 साल पहले मंदिर में एक मन्नत मांगी थी जो पूरी भी हो गई थी, लेकिन परिवार वाले मंदिर में घंटा चढ़ाना भूल गए थे। जिसके बाद अब पूरे परिवार ने मंदिर में घंटा चढ़ाया है।

4- सतीश महाना बोले- विधायिका में बेहतर प्रबंधन के लिए IIM के विशेषज्ञों से सुझाव लेंगे
लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने शुक्रवार को कहा कि तकनीक के बदलते दौर में प्रबंधन की भूमिका बढ़ी है, इसलिए भविष्य में विधायिका में बेहतर प्रबंधन के लिए भारतीय प्रबंध संस्थान (आईआईएम) के विशेषज्ञों को बुलाकर सुझाव लिए जाएंगे। 

5- केमिकल फैक्ट्री में तेज धमाके में 5 लोगों की मौत, शवों के उड़े चीथड़े... दूर दूर तक गिरे टुकड़े
बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर कथित तौर पर सिलेंडर में धमाका होने से एक मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और उसमें रह रहे चार लोगों की मौत हो गई। 

6- Assembly by-election: सपा ने निष्पक्ष चुनाव के लिए मुरादाबाद के मंडलायुक्त को हटाने की मांग की
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने रामपुर जिले के स्वार विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए 10 मई को होने वाले मतदान के मद्देनजर राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर स्वतंत्र, निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव कराने के लिए आंजनेय कुमार सिंह को मुरादाबाद के मंडलायुक्त के पद से तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। 

7- 31 साल बाद पीड़ित परिवार को मिला इंसाफ, फर्जी एनकाउंटर करने वाले दरोगा को आजीवन कारावास की सजा
रेली: उत्तर प्रदेश में बरेली (Bareilly) के चर्चित लाली एनकाउंटर (Lali encounter) मामले में आरोपी दरोगा युधिष्ठिर के खिलाफ मामले की सुनवाई कर रहे अपर सेशन जज-12 पशुपति नाथ मिश्रा की अदालत में आरोपी के दोषी साबित होने के बाद शुक्रवार को आजीवन कारावास और 20 हजार रूपए के अर्थदंड की सजा सुनाई।

8- मेरठ पुलिस ने पेश की मानवता की मिसाल: सड़क पर बिखरी बुजुर्ग की दाल... इंस्पेक्टर ने हाथ से समेटकर रखवाई, Video Viral
मेरठ (आदिल रहमान): एक बार फिर उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh Police) चर्चाओं का विषय बनी हुई है, लेकिन इस बार पुलिस के ऊपर कोई आरोप नहीं लगा है। इस बार पुलिस की चर्चा में होने की वजह है उनकी मानवता है।

9- सपने में देखा कि मां को मारने पर मिलेगा मोक्ष...बेटे ने मां को डंडे से पीट-पीटकर दी दर्दनाक मौत
बांदा: कहते हैं कि मां धरती पर भगवान का दूसरा रूप है, मां ना सिर्फ बच्चे को 9 महीने अपनी कोख में जगह देती है, बल्कि अपने बच्चे पर आई मुसीबतों को अपने सिर ले लेती है, लेकिन बांदा में उसी करुणामयी मां की कलयुगी बेटे ने बेरहमी से हत्या कर दी। 

10- विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की प्रेस कॉन्फ्रेंस, कहा- एक साल में विधानसभा ने कुछ नया करने का किया प्रयास
लखनऊ, (अश्वनी कुमार सिंह): विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने अपने कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जल्द ही नई विधानसभा का निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि एक साल में विधानसभा में बहुत कुछ नया करने का प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि आज नेशनल लेवल पर किसी भी विधायिका की बैठक हो उत्तर प्रदेश उसमे शामिल होता हैं यह प्रदेशवासियों के लिए गौरव की बात है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static