लखीमपुर कांड को लेकर किसानों का ‘रेल रोको आंदोलन’ जारी, लखनऊ में धारा-144 लागू

10/18/2021 12:47:12 PM

लखनऊ: लखीमपुर खीरी मामले में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बर्खास्तगी को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोको आंदोलन शुरू कर दिया है। राज्य के विभिन्न रेलवे स्टेशनों व ट्रेकों पर किसान धरने पर बैठ गए हैं। किसानों सायं 4 बजे तक रेल रोकने का ऐलान किया है। वहीं फिरोजपुर मंडल में किसानों ने पांच ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से रोक दिया है। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर लखनऊ में धारा 144 लागू कर दिया गया है।
PunjabKesari
बता दें कि 6 घंटे की रेल रोको अंदोलन का असर दिखना शुरु हो गया है। किसानों के रेलवे ट्रैक पर बैठने के कारण 30 जगहों पर प्रभाव पड़ा है। उत्तर रेलवे का कहना है कि 7 ट्रेनों को डेस्टिनेशन के पहले रोकना पड़ा है। जबकि एक ट्रेन को रद्द कर दिया गया है।
PunjabKesari
हालांकि यूपी, हरियाणा और पंजाब के रेलवे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा की गई है। वहीं, लखनऊ पुलिस ने रेलवे परिचालन में बाधा डालने वालों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है और यूपी पुलिस ने कहा है कि आंदोलन में उपद्रवी करने वाले व्यक्तियों की पहचान की जाएगी और उनके खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी।
PunjabKesari
गौरतलब है कि 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में हुए कांड को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया था कि इम मामले के आरोपी आशिष मिश्रा के पिता केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा अपने पद से इस्तीफा दें। इससे पहले किसान नेताओं ने लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों के लिए अंतिम अरदास की थी। इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांध समेत तमाम विपक्षी नेता शामिल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static