बारिश का सिलसिला जारी, अनेक इलाकों में हो सकती है भारी वर्षा

punjabkesari.in Thursday, Jul 11, 2019 - 11:48 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून की सक्रियता बरकरार है और पिछले 24 घंटों के दौरान लगभग पूरे राज्य में बारिश हुई। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के लगभग 3 दर्जन जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।

आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी मानसून पूरे प्रदेश में खासा सक्रिय है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के सभी मण्डलों में अनेक स्थानों पर बारिश हुई। कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा भी हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान बस्ती में सबसे ज्यादा 74 सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी। इसे अलावा अयोध्या में 22, बहराइच और बस्ती में 20-20, बांसी, बर्डघाट, हर्रैया और काकरधारी में 17-17, बांदा में 15, रामनगर में 14, फतेहपुर, गोरखपुर और हाटा में 13-13, काकरधारीघाट, महराजगंज, हैदरगढ़, भिनगा, तुर्तीपार, फरेंदा और सलेमपुर में आठ-आठ, एल्गिनब्रिज, सुल्तानपुर, कैसरगंज, अतर्रा, मिर्जापुर, बबेरू और जमुना नगर में सात-सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश के लगभग सभी मंडलों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला अगले दो दिन तक जारी रहने की सम्भावना है। मौसम विभाग ने प्रदेश के पीलीभीत, प्रयागराज, चंदौली, वाराणसी, कौशाम्बी, फैजाबाद, रायबरेली, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, खीरी, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, बांदा, चित्रकूट, फतेहपुर, हमीरपुर, जालौन, झांसी, संत कबीर नगर, बलिया, गोरखपुर, बरेली, कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, अम्बेडकर नगर, आजमगढ़, गाजीपुर, जौनपुर, सुल्तानपुर और सीतापुर जिलों में कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static