Raju Pal Murder Case: 18 साल से फरार शार्प शूटर अब्दुल कवि का भाई अब्दुल कादिर अरेस्ट, 14 दिन की रिमांड पर

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 01:33 AM (IST)

कौशांबी: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कौशांबी जिले के सराय अकील क्षेत्र में पुलिस ने बहुचर्चित राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder Case) के आरोपी अब्दुल कवि (Accused abdul kavi) के भाई अब्दुल कादिर को शनिवार को गिरफ्तार किया है। कानूनी कार्यवाही के बाद उसे अदालत में पेश किया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि कादिर पर अपने आवास पर अवैध हथियार और आपत्तिजनक सामग्री रखने का आरोप है। गौरतलब है कि प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने हाल ही में एक नोटिस देने के बाद अब्दुल कवि के पैतृक घर को ध्वस्त कर दिया था।

यह भी पढ़ें- UP: अवैध कॉलोनियों को लेकर योगी सरकार सख्त, जल्द ही लिया जाएगा एक्शन

PunjabKesari
अब्दुल कवि 18 साल से चल रहा है फरार
दरअसल, 2005 में प्रयागराज में पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड की जांच सीबीआई कर रही है। जिसके बाद भखंदा गांव निवासी आरोपी अब्दुल कवि का नाम सामने आया और अब्दुल कवि 18 साल से फरार चल रहा है। सीबीआई ने अब्दुल कवि के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा किया था। तलाशी के दौरान अब्दुल कवि के घर में से बम, अवैध असलहे और छुरी भी मिली थी।
 
यह भी पढ़ें- 
हिंदू राष्ट्र की मांग करना असंवैधानिक: तौकीर रजा बोले- ऐसी मांग करने से देश का होगा एक और बंटवारा

PunjabKesari
अब्दुल कवि के घर से असलहा और बम मिलने के बाद परिवार के 11 सदस्यों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया था। यही वजह है कि शूटर अब्दुल कवि के भाई अब्दुल कादिर को गिरफ्तार किया गया है जो कि पेशे से एक वकील है। बता दें कि 24 फरवरी को राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल सहित दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद से ही पुलिस एक्शन में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static