Ram Mandir: इन 3 राज्यों के राज्यपाल कल आएंगे अयोध्या, करेंगे रामलला के दर्शन

punjabkesari.in Saturday, Mar 30, 2024 - 04:55 PM (IST)

अयोध्या: भगवान राम के दर्शन करने के लिए तीन राज्यों के राज्यपाल कल अयोध्या आएंगे। गुजरात, मेघालय और सिक्किम के राज्यपाल कल हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन करेंगे। गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मेघालय के राज्यपाल फागू चौहान और सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य कल अयोध्या आएंगे।
PunjabKesari
बता दें कि, अयोध्या में भव्य और दिव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यहां रामलला के दर्शन करने वाले भक्तों की भीड़ लगी रहती है। देश-विदेशों से भक्त रामलला के दर्शन करने पहुंचते है। प्राण प्रतिष्ठा के बाद एक महीने में श्रद्धालुओं ने जी खोलकर रामलला को चढ़ावा चढ़ाया। बताया गया कि 25 KG सोने और चांदी के आभूषण सहित लगभग 25 करोड़ रुपए दान में मिला।
PunjabKesari
वहीं, 495 साल बाद राम मंदिर में होली खेली गई है। होली के अवसर पर रामलला के दरबार में पुजारियों ने रामलला के ऊपर पुष्पों की वर्षा कर अपने आराध्य के साथ होली खेली। उनके राग भोग और श्रृंगार के क्रम में उन्हें अबीर गुलाल अर्पित किया गया। 56 प्रकार के व्यंजनों का भोग लगाया गया।

PunjabKesari

पुजारी ने भी रामलला को होली के गीत सुनाए। वहीं, राम जन्म भूमि परिसर में रामलला के दर्शन को पहुंचे श्रद्धालु भी होली के गीतों पर नाचते, झूमते, गाते नजर आए । इसी तरह पूरी रामनगरी में होली का उल्लास छाया रहा।
PunjabKesari
ये भी पढ़ें....
BJP ने मेनिफेस्टो कमेटी का किया गठन, राजनाथ सिंह को बनाया गया कमेटी के अध्यक्ष

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में आज चुनाव संचालन समिति की बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा ने चुनाव घोषणा पत्र समिति की घोषणा की है। इस समिति में कुल 27 सदस्य रखे गए हैं, जिनमें से यूपी के 5 सदस्य शामिल हैं। राजनाथ सिंह को समिति के अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं, निर्मला सीतारमण को समिति के संयोजक और पीयूष गोयल को समिति के सह-संयोजक बनाया गया है। निर्मला सीतारमन तमिलनाडु का प्रतिनिधित्व करेंगी। महाराष्ट्र से दो, बिहार से दो और ओडिशा से तीन सदस्य बनाए गए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static