UP Top Ten: यूपी समेत 6 राज्यों के हटाए गए गृह सचिव, आजम खान को 7 साल की सजा....सीमा कुशवाहा ने थामा BJP का हाथ

punjabkesari.in Monday, Mar 18, 2024 - 06:56 PM (IST)

UP Top Ten: निर्वाचन आयोग ने मुख्यमंत्री कार्यालयों में प्रभार संभाल रहे गुजरात, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड के गृह सचिवों को हटाने का आदेश दिया है। वहीं, इस मामले को लेकर चुनाव आयोग का कहना है यह एक्शन चुनावों में समान अवसर सुनिश्चित कराने के लिए लिया गया है।

डूंगरपुर बस्ती मामले में आजम खान को 7 साल की सजा, 5 लाख का लगा जुर्माना
सपा नेता आजम खान को डूंगरपुर बस्ती मामले में रामपुर एमपी/एमएलए कोर्ट आज 7 साल की सजा सुनाई है। कोर्ट ने आजम खान को 5 लाख का जुर्माना भी लगाया है। इसके साथ ही मामले में तीन अन्य आरोपी आले हसन, अज़हर अहमद खां और बरकत अली को कोर्ट ने पांच-पांच साल की सजा सुनाई है और 2 लाख का जुर्माना लगाया है।

निर्भया का केस लड़ने वाली वकील सीमा कुशवाहा ने थामा BJP का हाथ, BSP सांसद भी हुई भाजपा में शामिल
 निर्भया का केस लड़ने वाली वकील सीमा कुशवाहा भाजपा में शामिल हो गई हैं...इसके साथ ही बहुजन समाज पार्टी की लालगंज से सांसद संगीता आजाद ने भारतीय जनता पार्टी का हाथ था लिया है। गांधी आजाद की पुत्रवधु संगीता आजाद और उनके पति पार्टी में शामिल हो गए हैं।

आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका, जौहर ट्रस्ट की याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज
सपा नेता आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट की लीज समाप्त किए जाने के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को खारिज कर दिया है।  दरअसल, समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर ट्रस्ट द्वारा जमीन अधिग्रहण को लेकर पिछले साल इलाहाबाद हाईकोर्ट ने SDM की रिपोर्ट और ADM के आदेश की वैधता को चुनौती देने वाली जौहर ट्रस्ट की याचिका खारिज कर दिया था।

'हमें भी OP राजभर की तरह दिलाएं पावर, टोपी पहनकर जाएं तो हो जाए काम...' निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने की मांग
यूपी कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) काफी चर्चा में आ गए। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओ को कहा कि पीला गमछा लगाकर थाने में जाकर काम कराओ। अब उनकी तरह ही पावर पाने के लिए बलिया में निषाद पार्टी (Nishad Party) के कार्यकर्ताओं ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है।

तेज रफ्तार DCM ने साइकिल सवार 3 मजदूरों को कुचला, तीनों की दर्दनाक मौत
 उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में एक भीषण सड़क हादसा हो गया। जहां एक तेज रफ्तार डीसीएम ने साइकिल सवार 3 मजदूरों को कुचल दिया। हादसा में मौके पर दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल मजदूर को  अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डूंगरपुर बस्ती मामले में आजम खान को सात साल की हुई साज, BJP विधायक आकाश सक्सेना बोले ये न्याय की जीत है
सीतापुर जेल में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। दरअसल, घर में घुसकर मारपीट,गाली गलौच,डकैती और आपराधिक षड्यंत्र रचने के आरोप में आजम सहित चार लोगों को आदालत ने सजा सुनाई है। सपा नेता आज़म खान को 7 साल आले हसन,अज़हर अहमद खां, बरकत अली को पांच-पांच साल की सजा सनाई है।

रामपुर तिराहा मामले में PAC के 2 पूर्व आरक्षियों को उम्रकैद, 50-50 हजार रुपए का लगा जुर्माना
मुजफ्फरनगर की एक विशेष अदालत ने करीब 30 वर्ष पहले उत्तराखंड को अलग राज्‍य बनाए जाने की मांग कर रही महिला आंदोलनकारियों के साथ सामूहिक दुष्कर्म के जुर्म में सोमवार को पीएसी (प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी) के दो पूर्व सिपाहियों (आरक्षी) को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

OP Rajbhar ने की CM Yogi से मुलाकात, लोकसभा चुनाव समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की है। यूपी कैबिनेट में मंत्री बनने के बाद यह उनकी पहली मुलाकात है। इस मुलाकात के दौरान सीएम योगी और ओपी राजभर ने कई मुद्दों पर बातचीत की। साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा की है।

Lok Sabha Elections 2024: कैराना लोकसभा सीट का जानिए जातीय समीकरण
लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान हो गया है। सभी जरानीतिक पार्टियां जातीय समीकरण और क्षेत्रिय मुद्दो को ध्यान में रखकर अपने प्रत्याशी मैदान में उतार रही हैं। आज हम आप को कैराना लोकसभा सीट के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर 19 अप्रैल को पहले चरण में  मतदान होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static