प्रवासी भारतीय सम्मलेन: मेहमानों के स्वागत के लिए तैयार काशी के निवासी

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 06:17 PM (IST)

वाराणसीः आध्यात्मिक नगर बनारस 21 जनवरी से शुरू हो रहे तीन दिवसीय आयोजन ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ पर आने वाले अतिथियों की स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार है। काशी का आतिथ्य’ विचार के तहत स्थानीय लोगों से भारतवंशी अतिथियों, आगंतुकों को ठहरने की सुविधा प्रदान करने का अनुरोध किया गया ताकि उन्हें ऐतिहासिक शहर बनारस के लोगों से रूबरू होने का मौका मिल सके।      

प्रवासी दिवस समारोह की व्यवस्था पर नजर रख रहे उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि आगंतुकों की यात्रा को यादगार बनाने के लिए बनारस में पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। होटल और टेंट सिटी के अलावा शहर के कई परिवारों ने अतिथि देवो भव: की भावना के साथ आने वालों को आतिथ्य सुविधा प्रदान करने की इच्छा प्रकट की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेहमानों को ठहराने के लिए परिवारों को अनुमति देने की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वाराणसी जिला प्रशासन के सूत्रों ने कहा कि निशुल्क ठहरने की सुविधा प्रदान करने के लिए सैकड़ों परिवारों को चुना गया है। एक ऐप्प भी बनाया गया है जिसपर इसके लिए पंजीकरण किया गया है। काशी के ये परिवार अतिथियों को खाना भी मुहैया कराएंगे। प्रशासन ने कहा था कि वे परिवहन सुविधा के बारे में विचार करेंगे, लेकिन कुछ लोगों ने अतिथियों को एयरपोर्ट पर वाहन की सुविधा देने के प्रति भी उत्साह दिखाया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static