RPF ने ईमानदारी की पेश की मिसाल,साढ़े 6 लाख रुपये से भरा बैग महिला को लौटाया

punjabkesari.in Saturday, Jul 10, 2021 - 12:12 PM (IST)

रामपुर: अक्सर हम लोग पुलिस के बारे में नेगेटिव सोच ही रखी थी लेकिन रामपुर आरपीएफ पुलिस की ईमानदारी  की मिसाल पेश की है जिसकी चर्चा पूरे रामपुर हो रही है। रामपुर आरपीएफ पुलिस ने एक महिला के साढ़े 6 लाख रुपये नक़द और एक लाख की ज्वेलरी का भरा बैग जो ट्रेन में छूट गया था। जिसे रामपुर पुलिस महिला को सुपुर्द किया है। जिसे परकर महिला के चेहरे पर खुशी थी उसने आरपीएफ पुलिस का धन्यवाद किया।

बता दें कि रामपुर में गाड़ी संख्या 05013 रानीखेत एक्सप्रेस में s3/ 64 सीट पर एक महिला यात्री का सामान छूट गया था जिसको एस्कोर्टेड पार्टी हेड कांस्टेबल रमेश चंद, कांस्टेबल देशराज मीणा हेड कांस्टेबल उपेंद्र सिंह द्वारा पोस्ट रामपुर पर जमा किया। सामान को लेने के लिए एक दिल्ली निवासी महिला दीपा जोशी ओर उनके देवर शेखर चंद्र जोशी आ गए। उन्होंने बताया कि हापुड़ में कोच बदलने के दौरान महिला के देवर गिर गए थे जिससे उनकी व उनके भाभी की ट्रेन छूट गई। पीड़ित ने मामले की शिकायत हापुड़  पुलिस से  इस पर हापुड़ पुलिस ने रामपुर आरपीएफ से संपर्क किया। इस पर रामपुर पुलिस ने ट्रेन में समान चेक कराया तो उसमें एक सोने का मंगलसूत्र , एक जोड़ा कान के टॉप्स कीमत लगभग 100000/- तथा  ₹650000/नगद थे।

आरपीएफ इंचार्ज राकेश कुमार यादव ने बताया दीपा जी थी जो अपने देवर के साथ दिल्ली कैंट से काठगोदाम जा रही थी इनके देवर जनरल कोच में थे जिनको यह स्लीपर कोच में चेंज करा रही थी। उनका सामान लेने के लिए यह हापुड़ में उतरी इस दौरान उनके देवर गिर गए और सामान कोच में ही रह गया और गाड़ी चल दी जिसकी वजह से ये हापुड़ स्टेशन पर उतर गई । इन्होंने वहां पर आरपीएफ हापुड़ से संपर्क किया उन्होंने रामपुर हमारी टीम से संपर्क किया उनका सामान S3 कोच में सीट नंबर 64 पर रखा हुआ था।  उस सामान को स्टाफ ने अपने सुपुर्दगी में ले लिया उसके बाद उन्होंने महिला को मैसेज कर दिया कि उनका सामान सुरक्षित है और वे रामपुर से  आकर ले सकते हैं उनके सम्मान में साढ़े 6 लाख रुपये नगद थे लगभग ₹100000 की ज्वेलरी थी उसके अलावा उनके कपड़े थे।जो महिला को लौटा दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static