ब्लाइंड मर्डर का खुलासाः विधवा ने शादी से किया इनकार तो हैवान बन गया युवक

punjabkesari.in Saturday, Apr 22, 2023 - 05:36 PM (IST)

हरदोई: जिले के कासिमपुर थाना इलाके में फरवरी में हुए 45 वर्षीय महिला के ब्लाइंड मर्डर की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। स्वाट सर्विलांस एसओजी व कासिमपुर पुलिस टीम द्वारा इस घटना में शामिल एक युवक को गिरफ्तार किया है। महिला की गला दबाकर हत्या की गई थी और उसका शव जंगल में पड़ा पाया गया था। पूछताछ के दौरान पता चला कि मृतका के पति की मौत हो चुकी थी और घटना में शामिल युवक अविवाहित था और मृतका से विवाह के लिए दबाव बना रहा था। जब उसने मना कर दिया तो उसने गला दबाकर हत्या कर दी थी।

PunjabKesari

काजीपुर के जंगल में मिला था महिला का शव
ब्लाइंड मर्डर के इस सनसनीखेज मामले का खुलासा करते हुए एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि 13 फरवरी को कासिमपुर क्षेत्र के काजीपुर के जंगल में एक 45 वर्षीय महिला सोनी पत्नी स्वर्गीय किशनपाल का शव जंगल में पड़ा मिला था। इस मामले में मृतका के परिजनों की तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध हत्या और  शव छुपाने का मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ हो गया था कि महिला की गला दबाकर हत्या की गई है। एसपी राजेश द्विवेदी के द्वारा स्वयं मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया था और सनसनीखेज हत्या के खुलासे के लिए टीमों को गठित कर दिया गया था। पुलिस टीम द्वारा विवेचना के तमाम पहलुओं की जांच के साथ-साथ सर्विलांस की मदद से यह पता चला कि सोनी की हत्या गांव के ही प्रेम कुमार पुत्र श्रीपाल ने की है।

PunjabKesari

भागने की फिराक में था आरोपी, पुलिस ने घेराबंदी कर किया गिरफ्तार 
एसपी ने बताया कि अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी के निकट पर्यवेक्षण सीओ संडीला के नेतृत्व में पुलिस टीम के द्वारा संदिग्ध व्यक्ति वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली के प्रेम कुमार बस से संडीला से वापस अपने घर जा रहा है। पुलिस टीम ने माड़र चौराहे पर पहुंचकर घेराबंदी कर उसे गिरफ्तार किया।

PunjabKesari

विवाह के लिए दबाव बना रहा था हत्यारा  
पुलिस टीम के द्वारा पूछताछ के दौरान प्रेम कुमार ने पुलिस को बताया बताया कि सोनी के पति का देहांत करीब 7 माह पूर्व हो चुका था। प्रेम कुमार अविवाहित था जिस कारण पड़ोस में ही रहने वाली सोनी से विवाह के लिए दबाव बना रहा था किंतु सोनी द्वारा विवाह से इंकार कर दिया गया। 12 फरवरी को सोनी लकड़ी काटने जंगल में गई थी तभी प्रेम कुमार सोनी को अकेला पाकर फिर से उसने शादी के लिए दबाव बनाया। सोनी द्वारा जब इसका विरोध किया गया तो उसने सोनी द्वारा पहनी हुई साड़ी का फंदा बनाकर उसकी गला काट कर हत्या कर दी थी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static