आगरा की बेड़ई जलेबी के मुरीद थे ऋषि कपूर

punjabkesari.in Friday, May 01, 2020 - 03:09 PM (IST)

आगरा: 24 घंटे के अंदर बॉलीवुड 2 बड़े एक्टरों को खो चुका है। बुधवार को सुबह इरफान ने दुनिया को अलविदा कहा तो अगले ही दिन गुरुवार को अपने समय के सबसे चॉकलेटी हीरो में शुमार ऋषि कपूर भी कैंसर से जंग हार गए। यह भी महज एक इतेफाक है कि दोनों ही दिग्गज अभिनेताओं का आगरा ताजनगरी से लगाव रहा।

PunjabKesariजानकारी मुताबिक इरफान जहां अपनी 2 फिल्मों की शूटिंग के सिलसिले में आगरा आए थे तो ऋषि कपूर का 3 फिल्मों की शूटिंग के सिलसिले में यहां आना हुआ था। ऋषि कपूर जब भी आगरा आए उन्हें ताजमहल की खूबसूरती के साथ यहां के स्वाद ने भी खासा आकर्षित किया। आगरा बेड़ई जलेबी का स्वाद उन्हें बेहद पसंद था। अपने रूमानियत भरे चेहरे के भावों और शानदार अभिनय से कई दशकों तक लोगों को अपना दीवाना बनाकर रखने वाले ऋषि कपूर दुनिया से रुखसत हो गए।

PunjabKesariएक दौर था जब देश की हर युवती चिंटू जी जैसा जीवन साथी तलाशती थी। उनका चॉकलेटी चेहरा, सहज अभिनय, डांस स्टाइल ने जितना 70 और 80 दशक के दर्शकों को आकर्षित किया था, उतना ही बड़ी उम्र के किरदारों को उन्होंने खास पहचान दी। सिनेस्टार ऋषि कपूर का आगरा से गहरा लगाव रहा था। ऋषि कपूर का सबसे पहले आगरा आना 1992 में हुआ था। उस समय ऋषि कपूर और नीलम कोठारी ने फिल्म कसक का एक गीत एक ताजमहल हर कोई दिल में छुपाए है, का फिल्मांकन ताजमहल में हुआ था।

PunjabKesariप्रमोद राणा ने बताया कि ताजमहल की शूटिंग के दौरान उन्होंने जब कुछ खाने की इच्छा व्यक्त की तो होटल से खाना मंगाने लगे, लेकिन जब प्रमोद राणा ने आगरा की बेड़ई जलेबी की बात की तो उन्होंने तुरंत मंगाने की इच्छा जाहिर की। प्रमोद राणा ताजमहल ताजगंज के मशहूर हलवाई से बेड़ई जलेबी लेकर आए तो उन्होंने बड़े स्वाद के साथ खाई और उसकी तारीफ भी की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static